आप अपनी hight 35 साल की उम्र में भी बढ़ा सकते है आसानी से जाने कैसे

Loading...

इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है जो कम हाइट की वजह से अक्सर परेशान रहते है और कभी कभी कम हाइट की वजह से उन्हें कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ता है. यहाँ तक कि कई बार उनका मजाक भी बन जाता है. बरहलाल ऐसे में बहुत से लोग अपनी कम हाइट से परेशान होकर अपनी हाइट बढ़ाने के लिए कई तरह के रास्ते ढूंढते है. जैसे कि बाजार में हाइट बढ़ाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स मिलते है. इसके इलावा टीवी के विज्ञापन में भी हाइट बढ़ाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स पेश किये जाते है. जिसके चलते बहुत से लोग उनके झांसे में आ जाते है. हालांकि इन प्रोडक्ट्स से उन्हें कुछ खास फायदा भी नहीं होता और उनका ढेर सारा पैसा भी खर्च हो जाता है.

इसलिए आज हम आपको हाइट बढ़ाने का एक जबरदस्त घरेलू नुस्खा बताने वाले है. जिसे आजमाने के बाद यक़ीनन आपको इसका अच्छा परिणाम ही मिलेगा. बता दे कि इस घरेलू नुस्खे को बनाने के लिए हम करीब सात जड़ी बूटियों का इस्तेमाल करेंगे. गौरतलब है कि इन जड़ी बूटियों का इस्तेमाल आयुर्वेद में भी किया जाता है. तो चलिए अब आपको बताते है कि इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको कौन सी चीजों की जरूरत पड़ेगी. इसमें सबसे पहले आपको हरड़ पाउडर, साबुत काले तिल, साबुत तल मखाना, काला मुसली पाउडर, आंवला पाउडर, सालम मिश्री पाउडर, और अश्वगंधा पाउडर आदि चीजों को लेना है.

बता दे कि ये चीजे किसी भी उम्र में आपकी हाइट को बढ़ा देंगी. इसके इलावा इससे न केवल कद बढ़ेगा, बल्कि आपकी कमजोरी भी दूर होगी. गौरतलब है कि ये सातो चीजे आपको किसी भी पंसारी की दुकान या आयुर्वेदिक मेडिकल स्टोर से मिल जाएंगी. अगर आप चाहे तो इन्हे ऑनलाइन वेबसाइट के जरिये भी मंगवा सकते है. बरहलाल अब हम आपको इस नुस्खे को बनाने का तरीका बताते है. इसमें सबसे पहले आपको पचास ग्राम साबुत तल मखाना लेना है. जी हां इसे हल्की आंच पर भून ले और करारे कर ले. इसके बाद इन्हे मिक्सी में पीस कर इनका पाउडर बना ले. इसके साथ ही पचास ग्राम काले तिल को भी मिक्सी में पीस ले और बाकी की चीजे आपको बाजार से ही पाउडर के रूप में मिल जाएंगी.

बता दे कि आपको पच्चीस ग्राम हरड़ पाउडर, पचास ग्राम काला मुसली पाउडर, सौ ग्राम आंवला पाउडर, सौ ग्राम सालम मिश्री पाउडर और सौ ग्राम ही अश्वगंधा पाउडर लेना है. अब आखिर में आपको इन सब पाउडर के मिश्रण को मिक्स करके एक कर लेना है. यानि इन सातो चीजों का पाउडर बना कर इन्हे मिक्स करके आपको ये नुस्खा तैयार करना है. बता दे कि इस पाउडर का एक चम्मच आपको रात को दूध के साथ लेना है. मगर यदि आप जल्दी हाइट बढ़ाना चाहते है तो आप इसे सुबह और शाम दोनों टाइम भी ले सकते हो. इस बात का ध्यान रखे कि इस पाउडर को बारह साल से ऊपर का कोई भी लड़का या लड़की इस्तेमाल कर सकता है. इसके इलावा आपको तीन महीने तक इसका इस्तेमाल करना है और तीन महीने के बाद आपकी छह इंच हाइट तो यक़ीनन बढ़ जाएगी.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि इस नुस्खे को इस्तेमाल करने के बाद आपको अपनी हाइट को लेकर कोई शिकायत नहीं रहेगी.

Source

Loading...

Please Share! Sharing is Caring!

Loading...

Next post:

Previous post: