डैंड्रफ से छुटकारा दिलाएंगे, टमाटर और दाल!

Loading...

बालों में डैंड्रफ होना किसी के लिए भी बड़ी समस्या है। डैंड्रफ की वजह से कई तरह की परेशानियां होती हैं, सबसे ज्यादा बालों का झड़ना आपके लिए काफी तकलीफदेह होता है। ऐसे में अगर आप डैंड्रफ से छुटकारा पाना चाहते हैं तो महंगे शैंपू की जगह टमाटर का इस्तेमाल करें और डैंड्रफ से तुरंत छुटकारा पाएं।

टमाटर का पेस्ट एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में मिलाएं और इस पेस्ट को बालों में लगाकर 15-20 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद बाल धोएं।डैंड्रफ से छुटकारा दिलाएंगे, टमाटर और दाल!

बालों में डैंड्रफ होना किसी के लिए भी बड़ी समस्या है। डैंड्रफ की वजह से कई तरह की परेशानियां होती हैं, सबसे ज्यादा बालों का झड़ना आपके लिए काफी तकलीफदेह होता है।

खट्टे दही में जरा सा पानी मिलाकर बालों में लगाएं। इसें 30 मिनट तक लगा रहने दें उसके बाद सिर धोएं। इससे आपको जल्द ही डेंड्रफ से छुटकारा मिल जाएगा।

नारियल के तेल में कपूर मिलाकर, नहाने से आधे घंटे पहले इससे बालों की मसाज करें।

एक ग्लास पानी में चार बड़े चम्मच बेसन घोलकर पेस्ट बनाएं और इसे बालों में लगाकर एक घंटे तक छोड़ दें। इसके बाद बाल धो लें। डैंड्रफ से जल्द निजात मिलेगी।

अरहर की दाल को रातभर पानी में भिगोएं। सुबह इसे पीसकर बालों की जड़ों में लगाएं और आधे घंटे तक छोड़ दें। इसके बाद सिर धो लें। डैंड्रफ में जल्द राहत मिलेगी।

Source: ibnlive

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: