गर्मी में पर्यटन के लिए टिप्स

Loading...

गर्मी का मौसम मतलब घूमने फिरने का मौसम. इस मौसम में हर कोई मस्ती करने के बारे में सोचता है. लेकिन गर्मियों की चिलचिलाती धूप और कठोर यूवी रेडिएशन हमारी त्वचा के लिये नुकसानदेह होते हैं. जिससे बचने के लिए हम तरह-तरह के उपाय करते हैं. इसलिए यहां हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं जिनकी मदद से आप अपनी गर्मियों की छुट्टियों का भरपूर मज़ा ले पाएंगे. जब आप कहीं घूमने जाते हैं तो यात्रा के दौरान आप अपने जरूरी समान को इस प्रकार से रखें कि काम पड़ने पर असानी से जरूरी सामान निकाला जा सके. गर्मी के समय हमारे सही पहनावे से हमें काफी सहुलियत मिल सकती है. इसलिए इन बातों का ध्यान रखें –

गर्मी में पर्यटन के लिए टिप्स

स्कार्फ- सूरज की किरणों से बचने के लिए स्कार्फ पहनें. आजकल इसका काफी फैशन है. इसे आप स्टाइलिश तरीके से पहन सकती हैं. जिससे आपका लुक भी अच्छा दिखेगा और गर्मी से सुरक्षा भी मिलती रहेगी.

स्लीपर- आपको मार्केट मे गर्मी में पहनने वाले फुटवेयर, कपड़े और एक्सेसरीज आसानी से मिल जायेगीं. चप्पलें गर्मी के दिनों के लिये स्टाइलिश होने के साथ-साथ अरामदायक भी होती हैं.

गर्मी में रगों की पहचान- इस मौसम में ज्यादा डार्क एंव भड़कीले रंग के कपड़े आखों पर चुभते हैं जो पहनने में आरामदायक भी नहीं होते. गर्मी से बचने के लिये शॉर्टस्, हॉट पैंट्स और स्कर्ट्स पहनें जा सकते हैं. इनके साथ बैकलेस, हॉल्टर और डीप नेक के टॉप सकते हैं. वैसे भी गर्मियों में हमेशा हल्के रंग के कपड़े ही पहनने चाहिये.

सनग्लासेस पहनें- सनग्लासेस गर्मियों में सूरज की हानिकारक किरणों से आखों को बचाता है. साथ ही आपके लुक्स पर भी चार चांद लगाता है. बाजार में कई तरह के सनग्लासेस उपलब्ध हैं. आप अपने कपड़ों से मैच करते सनग्लासेज खरीद सकते हैं.

हेट पहनें- आजकल बाजारों में गर्मी से बचने के लिये केप की जगह हेट का इस्तेमाल ज्यादा देखने को मिल रहा है. इससे धूप से काफी राहत भी मिलती है. पहले के समय में हैट पहनना स्टेटस सिंबल माना जाता था. लेकिन धीरे-धीरे हैट पहनना फैशन सिंबल बन गया.

त्वचा की देखभाल –आपने देखा ही होगा कि गर्मियां आते-आते धूप और तापमान दोनों बढ़नें लगते हैं. पसीना निकलने से हमारे शरीर में पानी की कमी होने लगती है. इससे त्वचा की चमक खत्म हो जाती है. इससे बचने के लिए हमे खूब पानी पीना चाहिये. पानी की एक बोतल हमेशा अपने पास रखनी चाहिये. इन दिनों ज्यादा से ज्यादा नारियल के पानी पीना चाहिये.आप यदि गर्मियों की छुट्टी का आनंद उठाने के लिये बाहर जा रहे हैं तो अपने काम की सभी चीज़े साथ रखें. इस तरह का बैग चुनें जिसमें आपके जरूरत की सभी चीजें आ सके.

Source: palpalindia

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: