घर पर ही बनाये इन आसान तरीको से मेकअप रिमूवर

Loading...

मेकअप करने से चेहरे पर चार चांद लग जाते हैं। आज मेकअप करना आवश्‍यकता सा बनता जा रहा है। आप मेकअप चाहे घर पर करें या फिर पार्लर पर, मेकअप उतारना एक बड़ा सिरदर्द बन जाता है। मेकअप रिमूव करने के लिये अगर आप कोई अच्‍छा ऑपशन ढूंढ रही हैं तो प्राकृतिक चीज़ से बेहतर और कुछ भी नहीं होगा।

Depositphotos_8166347_original

  • कोकोनट ऑइल की मदद से भी चेहरे की गंदगी को साफ़ किया जा सकता है। बस एक बड़े चम्मच में थोड़ा सा नारियल तेल गरम करे और रुई की मदद से साफ़ कर ले।
  • हर तरीके के मेकअप को हटाने के लिए शहद एक अच्छा विकल्प है। शहद में थोड़ा बेकिंग सोडा मिलाए। फिर इस मिश्रण से चेहरा साफ़ कर ले। इससे हर तरह के मेकअप को हटाया जा सकता है।
  • चेहरे से मेकअप हटाने के बाद आपकी त्वचा पूरी तरह नमी खो देती है। इसलिए त्वचा की नमी को वापिस लाने के लिए किसी अच्छे moisturizer को लगाए। Moisturizer का इस्तेमाल करने से लंबे समय तक आपकी त्वचा सुंदर और स्वस्थ बनी रहती है।
  • बहुत से लोग पार्टी से थक हार कर आते है तो रात को मेकअप निकालने के बजाये ऐसे ही सो जाते है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी ना करे। सोने से पहले घर पर बने मेकअप रिमूवर की मदद से अपना मेकअप ज़रूर उतारे।
  • चेहरे से मेकअप हटाने के लिए अलोवेरा भी बेहद फयदेमंद होता है। एक फ्रेश अलोवेरा को बीच से काट ले और इसके जैल को चेहरे पर लगाए। 15 मिनिट के लिए ऐसे ही लगा रहने दे और फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो ले।

Source: healthindian

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: