कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां! हो सकता है आपके बालों को नुकसान

Loading...

हम बालों को खूबसूरत दिखाने के लिए उन पर बिना सोचे-समझे नई-नई चीजें आजमाते रहते हैं और खुद अपने बालों के दुश्मन बन जाते हैं। राजधानी दिल्ली की त्वचा रोग एवं बाल विशेषज्ञ सोनिया मंगल ने उन चीजों की ओर ध्यान खींचा है, जिनसे हम अपने बालों के दुश्मन बन जाते हैं:-स्ट्रेटनर्स का इस्तेमाल: लोग बालों को सीधा करने के लिए बालों पर अनेक चीजें इस्तेमाल करने के आदी हो गए हैं, लेकिन इससे बालों को नुकसान पहुंचता है। स्ट्रेटनर्स के इस्तेमाल से बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं।

कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां! हो सकता है आपके बालों को नुकसान

हम बालों को खूबसूरत दिखाने के लिए उन पर बिना सोचे-समझे नई-नई चीजें आजमाते रहते हैं और खुद अपने बालों के दुश्मन बन जाते हैं।

-जरूरत से ज्यादा कंघी: ऐसा करने से बाल झड़ना भी शुरू हो सकते हैं। गीले बालों में कंघी करने से भी बाल गिरने की समस्या खड़ी होती है।

-रोजाना शैंपू का प्रयोग: प्रतिदिन शैंपू करने से बाल रूखे हो जाते हैं। गलत कंघी का इस्तेमाल भी बाल गिरने का सबब हो सकता है।

 

-बाल सुखाने के लिए तौलिए का इस्तेमाल: हम अक्सर आए दिन बालों को सुखाने के लिए तौलिया अपनाते हैं। तौलिया बालों की जड़ों को हिलाकर रख देता है, जिससे उनमें रगड़ लगती है और अंतत: वे टूटने लगते हैं।

-खानपान संबंधी अस्वस्थ आदतें: घने और रेशमी बालों के लिए विटामिन ए, सी और ई बेहद जरूरी हैं।

Source: ibnlive

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: