ऎसे मिटाए अपनी थकान

Loading...
 ऎसे मिटाए अपनी थकान

क्या आप अक्सर ऑफिस में थकान महसूस करते हैं?  क्या आप कभी तरोताजा महसूस नहीं कर पाते? क्या आपको दिनभर नींद आती हैं? अगर ऐसा है तो आपको इन टिप्स को अपनाना चाहिए.

हेल्दी ब्रेकफास्ट – अगर आप सही तरह से ब्रेकफास्ट खाएं तो भी आप हेल्दी रह सकते हैं. आपको ब्रेकफास्ट में प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए. कार्बोहाइड्रेट युक्त फूड भी खा सकते हैं.

सूरज की रोशनी लें- सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले कमरे की खिड़कियां खोल दें जिससे कमरे में सूरज की सीधी रोशनी पड़े. सनलाइट लेने से सुबह की सिकनेस भी दूर होगी और आप आपका मूड भी फ्रेश होगा.

खुद को हाइड्रेट रखें- डिहाइड्रेशन के कारण भी हरदम थकान महसूस होती है और नींद आती रहती है. ऐसे में जरूरी है कि सुबह के समय आप खुद को हाइड्रेट रखें. सुबह उठकर हल्का गुनगुना पानी पीएं. 

जल्दी सोएं- नींद पूरी करने के लिए जल्दी सोएं. 24 घंटे में से तकरीबन 6 घंटे की नींद जरूर लें.

कॉफी पीएं– सुबह के समय कॉफी पीना बुरा नहीं है लेकिन मिड मॉर्निंग में कॉफी पीना अच्छा‍ आइडिया हो सकता है. कैफीन आपकी नींद भी भगाएगी और आपको तरोताजा भी रखेगी.

पॉवरनैप लें- अगर ऑफिस के समय में संभव हो तो तकरीबन 20 मिनट का पॉवरनैप ले सकते हैं. कुछ मिनटों की झपकियों से आप दिनभर तरोताजा रहेंगे.

Source: samaybhaskar

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: