त्वचा निखारने का बेस्ट ऑप्शन है स्टीम..

Loading...

हर कोई यही चाहता है कि वह खूबसूरत दिखे और अक्सर लोग खूबसूरत दिखने के लिए अक्सर लोग कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करते है लेकिन क्या आप जानते है कि कभी-कभी यह कॉस्मेटिक्स नुकसान भी पंहुचा सकता है आपकी त्वचा को, इसलिए त्वचा की रंगत निखारने के लिए घरेलु नुस्खों का ही इस्तेमाल करें। जैसे की आप स्टीम ले सकते है इससे आपकी त्वचा खूबसूरत व मुलामय हो जाएगी।
अगर फेस पर स्टीमिंग सही तरीके से करेंगे तो बिना नुकसान के आप आकर्षक चेहरा पा सकते है। आइये जानते है स्टीम लेने का सही तरीका क्या है और किस तरह फायदेमंद है आपकी त्वचा के लिए।
स्टीमिंग लेने का तरीका
स्टीमिंग लेने के लिए स्टीमर या फिर किसी बाल्टी में गर्म पानी भर कर चेहरे पर भाप ली जाती है पर यह याद रखे की जब भी स्टीम ले एक तौलिए से सिर को जरूर ढंके फिर भाप लें। स्टीम लेने से चेहरे में ज्यादा निखार आता है।
– त्वचा की मैल साफ हो जाती है 
स्टीम लेने से त्वचा की रोमछिद खुल जाते हैं जिससे कारण त्वचा के अन्दर का सारा मैल साफ हो जाता है। स्टीमिंग लेने के बाद ब्लैक हैड्स को आसानी से भी निकाला जा सकता है। स्टीमिंग चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद है। इससे त्वचा मुलायम और खूबसूरत होती है।

– स्किन की सफाई 
स्टीम से त्वचा की अंदर से सफाई होती है। इससे डेड स्किन आसानी से निकल जाता है और रोमछिद्र खुलजाते है जिससे त्वचा को सांस लेने में मदद मिलती है। त्वचा की गंदगी और धूल-मिट्टी भी आसानी से निकल जाती है।
– मुहांसे और झुर्रियां से राहत 
स्टीम लेने से मुहांसे और झुर्रियां अगर है तो कम हो जाते है और होने की सम्भावना भी बहुत कम हो जाती है।
– कोमल त्वचा
हीट लेने से हमारी त्वचा में ताजगी आती है और स्किन भी सोफ्ट रहती है
Source; punjabkesari
कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: