Weight loss का रामबाण तरीका है ये जादुई ड्रिंक !

Loading...

Weight-Loss-Drink

एक तरफ जहां बढ़ता Weight आत्मविश्वास छीन लेता है वहीं दूसरी तरफ फूलता शरीर और मोटापा कई बीमारियों को आमंत्रित करने का भी काम करता है. ओवर-वेट व्यक्ति को कई खतरनाक बीमारियों का सामना करने का खतरा हो सकता है. लेकिन ऐसा नहीं है कि इससे बचने का कोई उपाए नहीं है.

अच्छी बात ये है कि आप कोशिश करें तो छोटी-छोटी पहल से इस बढ़ते Weightको कम कर सकते हैं और आने वाली बिमारियों से बच सकते हैं. थोड़ी एक्सरसाइज करके और अपनी डाइट को कंट्रोल करके आप वापस से खुद को शेप में ला सकते हैं. वैसे तो Weightकम करने के बहुत से उपाए हैं जिनसे आप सिर्फ कुछ ही दिनों में मोटापा घटा सकते हैं.

 

खीरे में मौजूद एंटी-फ्लेमेट्री गुण इस ड्रिंक को आपके लिए और भी लाभदायक बना देता है. पाचन क्रिया को बेहतर बनने वाला एसिटिक गुण, निंबू में पाया जाता है. वहीं दूसरी ओर पुदीने की पत्त‍ियों में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट भी आपको फायदा पहुंचाएगा. इन तीनो को एक साथ मिलाने का अर्थ ही यही है ताकि ये मिलकर आपकी पाचन क्रिया को बेहतर बना सके. शरीर मौजूद विषाक्त को भी यह ड्रिंक दूर करता है. सुबह के समय खाली पेट इस ड्र‍िंक को पीने से आपको अधिक लाभ होगा. 10 पुदीने की पत्त‍ियों के साथ 1 खीरा को ऐसी तरह एक ब्लेंड कर लें. उसके बाद इसमें आधा नींबू का रास मिला दें. इस ड्रिंक को रोजाना पीने से कुछ ही रोज में आपको असर दिखाई देने लगेगा.

Source: indiatrendingnow

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: