इन Home Remedies से पाइए, पिंक लिप्स !

Loading...

Home-Remedies-for-Pink-Lipsहर लड़की क्या यह तो हर इंसान का ही सपना होता है कि उसके लिप्स नैचुरली पिंक हों और खूबसूरत दिखें. क्या आप जानते हैं कि होठों के डार्क कलर के होने के पीछे कि वजह होती हैं सूरज की हानिकारक किरणे. जी हां सही समझा बिलकुल त्वचा की टैनिंग की ही तरह होठों में भी टैनिंग की समस्या होती है. लेकिन इसमें परेशानी की कोई बात नहीं कुछ आसान Home Remedies का इस्तेमाल  करके इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. ध्यान रहे हमेशा SPF क्लिप बाम का ही इस्तेमाल करें, ये आपके होठों को टैनिंग से बचाएगी.

  • इसके साथ ही होठों को समय-समय पर एक्सफोलिएट करना बेहद आवश्यक है. इससे होठों की स्किन में मौजूद डेड सेल्स खत्म हो जाते हैं और एक नई स्किन की लेयर बन जाती है. शहद और पीसी हुई चीनी को मिलाकर मिक्सचर बनाएं. इससे अपने होठों पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें और पाएं पिंक लिप्स.
  • अगर आपको सन डैमेज की तकलीफ है तो एक कटोरी में पेपरमिंट एसेंशियल ऑयल की 10 बूंदे डालें और इसमें 1 चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं. रोज रात को सोने से पहले इसे अपने होठों पर लगाएं और कुछ ही दिन में आपको फर्क नजर आने लगेगा.
  • अपने होठों का खोया हुआ रंग वापस पाने के लिए, एक कटोरी में दही में एक चुटकी केसर मिलाकर पेस्ट बनाएं. दिन में कम से कम तीन बार इस पेस्ट कोअपने होठों पर लगाएं. कुछ ही दिनों में आपके होठों का खोया रंग वापस आ जाएगा.
  • अपने होठों की नमी बनाए रखने के लिए, रोजाना खूब पानी पिएं. इसके अलावा, ड्राय लिप्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए समान मात्रा में नारियल और बादाम तेल मिलाकर मिक्स तैयार कर लें. अब इसे अपने होठों पर लगाएं. आपको अपने होठों के रंग में हुए बदलाव खुद ही महसूस होगा.

Source: indiatrendingnow

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: