पाना हैं चमकते हुए दांत, तो रात के समय करें ये काम

Loading...

पाना हैं चमकते हुए दांत, तो रात के समय करें ये काम - India TV

किसी की भी मुस्कान एक दुखी व्यक्ति को भी मुस्कारना सीखा देती है। एक मुस्कान नामुमकिन कामों को भी बढ़ी ही आसानी से कर देती है। अगर मुस्कान के साथ आपके दांत भी चमकीले होतो फिर और चार-चांद लगा देती है।

माना जाता है कि अगर आपके दांत मोतियों की तरह चमक रहे है त यह आपके व्यक्तित्व को भी निखरता है। साथ ही इससे आपका आत्मविश्वास बढता है। पीले दांत आपकी खूबसूरती को भी कम करता है साथ ही आपके आत्मविश्वास को भी गिराता है।

प्रोडक्ट्स का यूज करते है। लेकिन आप जानते है कि आप अपने दांतो को बिना किसी खर्च के घर में इन इन उपायों द्वारा चमका सकते है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

नींबू के छिलके
नींबू को विटामिन सी का मुख्य स्त्रोत माना जाता है। इससे आपके दांत भी चमक सकते है। इसके लिए इसके छिलके को उसे दांतों के भीतरी भाग पर रगड़ें। यह एक स्‍क्रब की तरह काम करता है जो दांतों के अनावयक रोगाणुओं और अन्‍य कणों को जड़ से दूर कर देता है। इसका इस्तेमाल नियमित रुप से करने से आप के दांत जल् हीद चमक जाएगे। आप चाहे तो संतरे के छिलके का भी इस्तेमाल कर सकते है।

नारियल का तेल
नारियल तेल एक आर्गेनिक और नेचुरल टीथ व्‍हाइटनर है। इससे आप अपने दांत चमका सकते है। इसके लिए अपने मुंह में थोड़ा सा नारियल का तेल लेकर इसे ऐसे ही 15 मिनट के लिए रखें। अपने मुंह को इस तेल के साथ स्विश करें। साथ ही इस बात का ध्‍यान रखें कि तेल आपके दांतों के सभी भागों को छूएं। फिर इसे थूक दें और पानी से अपने मुंह को धो लें। इससे आपको फायदा मिेलेगा।

Source: khabarindiatv

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: