अगर ज्यादा खाओगे मीठा, तो जल्द आएगा बुढ़ापा!

Loading...

फास्टफूड और ज्यादा मीठा खाने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर है, एक सर्वे के मुताबिक इस तरह की चीजें खाने वाले लोग कई बीमारियों के शिकार तो हो ही सकते हैं, साथ ही ऐसे लोग जल्द ही बुड्ढे भी हो सकते हैं।हमारे शरीर में मौजूद कोशिकाओं की शक्कर को ऊर्जा में तब्दील करने की क्षमता सीमित होती है। जब कोई व्यक्ति इससे ज्यादा मीठे का सेवन करता है, तो ग्लूकोज के अतिरिक्त अणु प्रोटीन के साथ मिलकर एडवांस्ड ग्लाइकेशन एंड सब्सटैंस (एजेस) का उत्पादन करने लगते हैं। एजेस त्वचा में मौजूद कोलैजेन को नष्ट करते हैं। कोलैजन वह प्रोटीन है, जो त्वचा का लचीलापन और चमक बनाए रखता है।

अगर ज्यादा खाओगे मीठा, तो जल्द आएगा बुढ़ापा!

फास्टफूड और ज्यादा मीठा खाने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर है, एक सर्वे के मुताबिक इस तरह की चीजें खाने वाले लोग कई बीमारियों के शिकार तो हो ही सकते हैं, साथ ही ऐसे लोग जल्द ही बुड्ढे भी हो सकते हैं।

ये तो सभी लोग जानते हैं कि ज्यादा शराब पीने से लीवर खराब होता है लेकिन क्या आप ये जानते हैं शराब पीने से त्वचा की चमक फीकी पड़ती है। कील-मुंहासे, दाग-धब्बे और झुर्रियां पड़ने का खतरा भी बढ़ जाता है।  जिससे जल्द ही आप बुढ़ापे की चपेट में आ सकते हैं।

Source: ibnlive

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: