एक टुकड़ा अालू, स्किन की 9 प्रॉबल्म को करें दूर

Loading...
अालू का इस्तेमाल हम खाने में अाम करते है लेकिन क्या अापने त्वचा की देखभाल के लिए इसका इस्तेमाल किया है। अगर नहीं तो हम अाज अापको बता दें कि अालू हमारी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसका इस्तेमाल करने से स्किन की कई तरह की प्रॉबल्म दूर होती है। अाइए जानते अालू के इस्तेमाल से कौन-कौन सी समस्या ठीक होती है।
1.डार्क सर्कल्स 
अालू डार्क सर्कल्स हटाने में मदद करते हैं। आलू को छीलकर उसके मोटे गोल टुकड़े काट लें और आखों पर रखकर 15-20 मिनट बाद गर्म पानी से धो लें।
2.झुर्रियां
आलू को कद्दूकस कर के इसका रस निकाल लें। इसमें ग्लिसरीन और कच्चा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें।
3.दाग-धब्बे
पिंपल और चेहरे के दाग-धब्बे मिटाने के लिए आलू को ब्लेंडर में पीसकर नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद हल्के हाथों से इसे रगड़ना शुरू करें और फिर धो लें।
4. सनबर्न
आलू और टमाटर को एक साथ ब्लेंडर में पीसकर फ्रिज में ठंडा कर लें और फिर इसे सनबर्न वाले एरियाज़ पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद धो लें ।
5.ऑयली स्किन
मुल्तानी मिट्टी और आलू के रस को मिलाकर पैक बना लें। फिर इसे चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर धो लें। एेसा करने से अॉयली स्किन से छुटकारा मिलता है।
6.ड्राय स्किन 
आलू को पीसकर इसमें थोडी डालकर पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें। ये पैक आपके चेहरे को अंदर से मॉइश्चराइज़्ड रखेगा।
7.स्किन लाइटनिंग
आलू को उबालकर अच्छे से मैश कर लें। अब इसमें थोड़ा ऑलिव ऑयल और कच्चा दूध मिलाकर एक स्मूद पेस्ट बनाएं। इसे चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर गुनगुने पानी से धो लें और फिर देखें अापकी स्किन कैसे शाईन करेंगी।
8. शाइनी बाल 
आलू को अच्छे से धोकर इनके छिलके निकाल लें। अब इन छिलकों को पानी में उबाल कर पानी को छान लें इसमें दो चम्मच विनेगर मिलाकर शैम्पू करने के बाद इससे बाल धोएं।
9.ड्राय बाल
3 चम्मच आलू के रस में 2 चम्मच ऐलो वेरा जैल और 1 चम्मच शहद मिलाएं और इस मास्क को बालों में लगाएं और 1 घंटे तक रखकर धो लें।
Source: punjabkesari
कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: