पिंपल से परेशान तो करें ये उपाय

Loading...

पिंपल से परेशान तो करें ये उपाय

नई दिल्ली। युवा वर्ग में आते ही करीब 10 में से 6 लोगों पिंपल्स आने शुरू हो जाते है। पिंपल्स की परेशानियों से हर कोई जल्द से जल्द राहत पाना चाहता है। बहुत से लोग इसके उपचार के लिए डॉक्टरों की सलाह और घरेलू उपाय करते है। कुछ लोगों को पिंपल्स की समस्या से जल्द राहत मिल जाती है जबकि कई लोग जीवन भर इस समस्या से जूझते रहते हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे है। पिंपल की समस्या से निजात पाने के लिए घरेलू उपचार सबसे लाभदायक साबित होते है।

ये चीजें काम में ले…

जिन लोगों को पिंपल्स की परेशानी है उन्हें कार्बनिक सेब साइडर सिरका, एक खाली स्पे्र बोतल, ग्रीन टी और पुदीने का तेल उपयोग में लेना चाहिए।

कैसे करें उपयोग…

सबसे पहले ग्रीन टी को अच्छी तरह उबाले। इसके बाद ठंडा होने दें और इसके बाद अपने स्प्रे बोतल के अंदर 3/4 कप ग्रीन टी भरें। साथ ही में एच चौथाई कच्चे सेब का सिरका मिलाएं। इसके बाद उसमें पुदिने का तेल मिलाए। लेकिन ध्यान रखें कि बोतल में पांच बूंद से ज्यादा पुदिने का तेल ना मिलाएं। सभी सामग्री को मिलाने के बाद बोतल को कुछ देर तक हिलाए ताकि पुदिने का तेल और सिरका, ग्रीन टी के साथ अच्छी तरह से घुल जाए। इस तरह आपका घरेलू फेसपेक बनकर तैयार हो जाता है। अब आप दिन में दो से तीन बार इसे अपने चेहरे पर लगाएं।

Loading...

Source: viratpost

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: