अगर आप भी हॉट दिखना चाहती हैं पर समझ नहीं पा रही हैं कि कैसे, तो हम आपको हॉट और सेक्सी दिखने के कुछ आसान 10 तरीके बताते हैं। जिससे आप कुछ ही समय में सुपर कूल लग सकती हैं।

सनस्क्रीन का प्रयोग करें-

अक्सर लोग सोचते हैं कि सनस्क्रीम का प्रयोग केवल गर्मियों में ही किया जाता है, पर ऐसा नहीं है। सनस्क्रीम का प्रयोग सर्दी, गर्मी दोनों में किया जा सकता है। सनस्क्रीम आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है। बाहर निकलने से 30 मिनट पहले सनस्क्रीम अवश्य लगाना चाहिए। सनस्क्रीम लेते समय इस बात का भी खास ख्याल रखें कि कौन सा सनस्क्रीम आपकी स्किन के लिए अच्छा होगा। सनस्क्रीम खरीदते समय उसके एसपीएफ को भी याद से देख लें।

sunscreenImage Source: http://www.metro.us/

वॉटरप्रूफ मेकअप का प्रयोग करें-

अगर आपको भी मेकअप करने का शौक है तो हमेशा वॉटरप्रूफ मेकअप ही करें। बाजार में कई तरह के वॉटरप्रूफ मस्कारे, आईलानर्स आदि उपलब्ध हैं जिसके प्रयोग कर आप हॉट लग सकती हैं। कभी भी ज्यादा मेकअप नहीं करना चाहीए। इससे आपकी स्किन को काफी नुकसान हो सकता है। जितना हो सके कम मेकअप का ही प्रयोग करें। वॉटरप्रूफ मेकअप का एक फायदा यह है कि यह ज्यादा देर तक रहता है और फैलता भी नहीं है। जितना हो सके वॉटरप्रूफ मेकअप का ही प्रयोग करें।

Waterproof meak upImage Source: http://static.becomegorgeous.com/

खाने पीने का रखें ख्याल-

आज के भागदौड़ भरे जीवन में किसी के पास खाने तक का समय नहीं होता। अगर आप भी इसी प्रकार की हैं तो आप अपने खाने पीने का खास ख्याल रखना शुरू कर दें। बहुत कम लोग यह जानते हैं कि हम क्या खा रहे हैं और उसे खाने के क्या-क्या फायदे हैं। हम जो कुछ भी खाते हैं उसका हमारी त्वचा पर भी खास प्रभाव पड़ता है। जितना हो सके ऑयली फूड को नजरअंदाज करें। अपने खाने में सलाद और फलों को अवश्य शामिल करें।

saladImage Source: https://mcdonalds.com.au

चेहरे की सफाई करें-

एक दिन में कम से कम 2 या 3 बार गुलाबजल को पानी में डाल कर अपना चेहरा अवश्य साफ करें। इससे आपके चेहरे पर जमी धूल और प्रदूषण सब साफ हो जाएगा और अपका चेहरा फिर से दमकने लगेगा।

clean-faceImage Source: http://www.news.dm/

मॉस्चराइजर को रीमिक्स करें-

मॉस्चराइजर से त्वचा काफी नर्म और मुलायम लगने लगती है। अच्छा होगा कि आप अपने बेस में 2-3 बूंदें मॉस्चराइजर की मिलाकर उसे अपने चेहरे, गर्दन और हाथों पर अच्छे से लगा लें। इससे आपकी त्वचा पर चमक आ जाएगी और वह नर्म, मुलायम भी हो जाएंगे। धूप से भी त्वचा को सुरक्षा मिलेगी।

MoisturizerImage Source: http://www.skinlighteningcream7.com/

एक्सफोलिएशन क्रीम का प्रयोग करें-

अगर आप अपनी त्वचा पर जल्द चमक चाहती हैं तो एक्सफोलिएशन क्रीम का प्रयोग करें। यह आपके चेहरे से सारी मृत और बेजान त्वचा को हटा देगा। इसके प्रयोग के बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो ले।

face creamImage Source: http://dermacaresalon.co.uk/

पानी का प्रयोग-

पानी एक ऐसी दवा है जो हमारी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होती है। अच्छे मेटाबॉलिज्म के लिए दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी जरूर पिएं। इससे वजन भी नियंत्रित होता है।

Drink-lots-of-waterImage Source: http://i0.wp.com/

कोल्ड क्रीम लगाएं-

कोल्ड क्रीम हमारी त्वचा के लिए काफी अच्छी होती है। अक्सर लोग कोल्ड क्रीम का प्रयोग कम करना ही पसन्द करते हैं, पर ऐसा नहीं करना चाहिए। हमेशा रात को सोने से पहले चेहरे व हाथ-पैरों में अच्छे से कोल्ड क्रीम अवश्य लगाएं। इससे सुबह आपके हाथ-पैर और चेहरे काफी मुलायम हो जाएंगे।

cold creamImage Source: http://1.bp.blogspot.com/

फेस पैक का इस्तेमाल-

हफ्ते में कम से कम एक बार फेस पैक का इस्तेमाल अवश्य करें। वैसे जितना हो सके बाजार के फेसपैक को नजरअन्दाज करें। घर में ही फेसपैक बना कर उसे चेहरे पर लगाएं।

200485692-001Image Source: http://thefashionsupernova.com/

फायदेमंद नीबू-

अगर आपके चेहरे पर भी दाग धब्बे हों तो उन्हें मिटाने के लिए नीबू के छिलके पर चीनी के कुछ दाने डालकर उसे तब तक हलके हाथों से त्वचा पर मलते रहें जब तक चीनी घुल नहीं जाती है। नीबू आपके चेहरे से टैनिंग हटाने का भी काम करता है।

lemonImage Source: http://i.huffpost.com/

Source: khoobsurati

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!