नेचुरल तरीकों से पाए दांतों की खोई खूबसूरती

Loading...

दांतों की सुंदरता इंसान की पर्सनैलिटी को और निखार देती है. कई बार लोगों को दांतों की असुंदरता की वजह असहज का सामना करना पड़ता है. जब हम अपने दांतों का सही से ख्याल रखना छोड़ देते हैं तो उनमें पीलापन झलकने लगता है.  हम आपको बता रहे हैं कि कैसे नेचुरल तरीके से अपने दांतों की सुंदरता को बरकरार रखे.

How to whiten teeth instantly

हल्का सा बेकिंग सोडा लेकर दंतमंजन किया जाए तो इससे दांतों की सुंदरता लौट आती है. इसके अलावा अगर आप काफी मात्रा में एसिडिक फूड खाते हैं तो बेकिंग सोडा आपके दांतों के पीएच को बैलेंस करने में मदद कर सकता है. आप चाहे तो बेकिंग सोडा में नींबू की बूंदे मिलाकर दंतमंजन बना सकते है. हालांकि, ज्यादा मात्रा में ऐसा नहीं करना चाहिए.

इसके लिए चाहिए?

-कुछ चम्मच बेकिंग सोडा

-पेस्ट बनाने के लिए नींबू की कुछ बूंदे पानी में मिलाए

स्ट्राबैरी, नमक, बेकिंग सोडा स्क्रब

स्ट्राबैरी में विटामिन सी की अच्छी मात्रा होती है. इससे दांतों पर जमी पीले रंग की परत आसानी से साफ हो जाती है. इसके अलावा इसमें मैलिक एसिड नाम का एग्जाइम होता है जो दांतों पर जमे दाग-धब्बों को साफ करता है. हम जानते हैं कि नमक पेस्ट का काम करता है. पेस्ट में भी नमक की मात्रा होती है. आप स्ट्राबैरी, नमक और बेकिंग सोडा को मिलाकर पेस्ट बना सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपके दांतों की खूबसूरती फिर लौट आएगी.

– एक से तीन बड़े स्ट्रबैरी

-चुटकी भर नमक

आधा चम्मच बेकिंग सोडा.

Source: palpalindia

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: