इस तरह करे अपनी साड़ी की देखरेख

Loading...

इस तरह करे अपनी साड़ी की देखरेख

महंगी ज़री की साड़ी खरीदने के बाद उसे पुराना होते हुए देख कर किसी महिला को अच्छा नहीं लगेगा. अगर ज़री की साड़ी का रख रखाव अच्छे से किया जाए तो वह जल्दी अपनी चमक नहीं खोएगी. ऐसी साड़ियों को पहनने के बाद हमेशा इन्हें सूती कपड़े में लपेट कर रखें. इससे यह रिएक्‍शन होने से बचेगीं और खराब भी नहीं होगीं. इसी तरह और भी टिप्‍स जानने के लिए पढिए हमारे ये सुझाव.

1. अगर साड़ी पहनते वक्‍त उसकी ज़री आपके किसी गहने आदि में फस जाए तो साड़ी पर बनी डिजाइन के पीछे नेट सिलवा लें जिससे डिजाइन खराब न हो और उसपर जो भी सीक्‍वेंस लगी हो वह निकले ना.

2. ज़री की साडी पहनने के बाद उसे तुरंत पैक कर के नहीं रखना चाहिए. पहले उसे फैला दें जिससे उसका पसीना सूख जाए और फिर उसे हैंगर में टांग कर रख दें. हमेशा उसके आस पास कुछ गोलियां नेफ्थलीन की भी रख दें.

3. इनको ड्रायक्‍लीन करवा ही सबसे अच्छा रहता है. पर अगर आप इन्‍हें अपने घर में ही धोना चाहती हैं तो इन्हें आहिस्ता आहिस्ता साबुन के पानी में ही धोएं और फिर छांव में ही सुखाएं.

4. कभी भी भारी काम वाले ब्लाउज को उसकी साड़ी के साथ नहीं पैक करना चाहिए. उन्हें अलग ही हैंगर पर टांगें और कभी कभी बाहर धूप में रौशनी दिखा दिया करें इससे उसमें फफूदीं नहीं पडेगी.

Source: newstracklive

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: