ऐसे करें चेहरे की देखभाल, हमेशा रहेगा निखार

Loading...

लड़कियां हों या लड़के सबकी ख्वाहिश होती है, कि उनका चेहरा खूबसूरत दिखे, चेहरे को सुंदर बनाने के लिए हम लोग कई उपाय भी आजमाते हैं, लेकिन कई बार बेसिक चीजों पर ही ध्यान नहीं देते जो हमारे चेहरे को खराब कर सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बता रहे हैं जिसे अपनाकर आप अपने चेहरे पर और भी निखार ला सकते हैं।

1- अगर आप चाहते हैं कि आपके चेहरे की त्वचा चमकदार बनी रहे तो बार-बार चेहरा ना धोएं। एक दिन में 2 बार चेहरा धोना ही सही रहता है, इससे ज्यादा चेहरा धोने पर चेहरे की चमक चली जाएगी।

ऐसे करें चेहरे की देखभाल, हमेशा रहेगा निखार

लड़कियां हों या लड़के सबकी ख्वाहिश होती है, कि उनका चेहरा खूबसूरत दिखे, चेहरे को सुंदर बनाने के लिए हम लोग कई उपाय भी आजमाते हैं, लेकिन कई बार बेसिक चीजों पर ही ध्यान नहीं देते जो हमारे चेहरे को खराब कर सकते हैं।

2- आप जिस तौलिये से चेहरे को पोछते हैं, उसे रोजाना साफ करें, क्योंकि गंदे तैलिए में मौजूद कीटाणु आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकती है।

3- चेहरे को साफ करने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ करें, क्योंकि आपके हाथों में मौजूद कीटाणु आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

4- चेहरों को धोने के लिए केमिकल वाले फेशवॉश का इस्तेमाल ना करें।

5- रोज रात को सोने से पहले क्लीनजर से चेहरे की सफाई करना ना भूलें।

Loading...

6- चेहरे को धोने के लिए आप गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। इससे त्वचा हाइड्रेट भी रहती है और संक्रमण होने का खतरा बहुत हद तक कम भी हो जाता है।
कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: