इन आसान टिप्स से थकी आंखों में लाएं चमक

Loading...

कहा जाता है कि व्यक्ति की आंखें बोलती हैं और उसे उसकी आंखों से परखा जाता है। इसी के साथ आंखें हमारे पूरे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण और नाजुक हिस्सा माना जाता है। यहां तक कि हमारी आंखों से पता लगाया जा सकता है कि हमारे दिमाग में क्या चल रहा है। इससे हम पूरी दुनिया का नजारा देखते हैं। इसलिए इसकी अतिरिक्त देखभाल करना तो लाजमी है। आजकल बढ़ता प्रदूषण और धूल मिट्टी की शिकार होती आंखें बहुत कुछ झेलती हैं। ऐसे में आपकी आंखें अपनी प्राकृतिक चमक खो देती है। आजकल हर कोई अपनी दिनचर्या में इतना व्यस्त हो गया है कि वो अपनी त्वचा की देखभाल तो कुछ हद तक करता है, लेकिन आंखों को नजरअंदाज कर दिया जाता है।

How to make your dull eyes glow amazingly1

आजकल की लाइफस्टाइल के चलते आंखें बेहद थकी नजर आती हैं क्योंकि आंखों का ध्यान नहीं रखा जाता है। पूरी नींद लेने के बावजूद भी आंखें नींद से भरी नजर आती हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपकी आंखें बिना मेकअप के भी चमकती और खूबसूरत नजर आएंगी।

• खीरे के ठंडे स्लाइस- अपनी थकी आंखों की थकान मिटाने के लिए आप ठंडे खीरे के स्लाइस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपकी ना सिर्फ थकान दूर होगी बल्कि आंखें के नीचे पड़े काले घेरों से भी छुटाकार मिलेगा। ये आपकी आंखों को अंदर तक ठंडक पहुंचा कर आराम देंगी।

How to make your dull eyes glow amazingly2

• क्लनीजिंग और मॉश्चराइजर का इस्तेमाल- अगर आप चाहते हैं कि आपकी आंखें स्वस्थ रहें तो सुबह उठकर उस पर ठंडे पानी का छिड़काव जरूर करें, लेकिन इससे पहले क्लिन्जर की मदद से क्लीन कर के ही आंखों पर पानी डालें। इसके बाद मॉश्चराइजर की मदद से आंखों के आस-पास क्रीम से बिल्कुल हल्की मसाज करें। ऐसा करने से रक्त परिसंचरण में सुधार होगा।

Pretty Woman Caring Of Skin

• आई ड्रॉप- अगर कभी कभार आपकी आंखें लाल या ड्राय हो रही हैं तो समय रहते ही डॉक्टर की सलाह से आंखों में आई ड्रॉप डालें। अगर फिर भी आपको परेशानी हो रही है तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।

woman dripping eye with eyes drops

• आईब्रो को संवारें- अगर आपका ऑफिस जाने का समय है और आप चाहती हैं कि आपकी आंखों की थकान ना दिखे तो इसके लिए आप आईब्रो पेंसिल की मदद से आईब्रो को थोड़ा संवारें और उसको शेप में लाएं। इससे आपकी आंखों की थकान एकदम छिप जाएगी।

How to make your dull eyes glow amazingly5

• आईशेडो का इस्तेमाल- आप आईशेडो की मदद से आंखों को कुछ खास इफेक्ट्स दे सकती हैं। इसके लिए बेहतर होगा कि आप मैट न्यूट्रल ब्राउन आईशेडो का उपयोग करें। आपको बता दें कि इसके इस्तेमाल करने से आपकी आंखों को 3डी लुक मिलेगा। इस आईशेडो को थोड़ा सा आंखों की निचली पलकों पर भी लगाएं। इसके बाद आंखों को हाइलाइट करने के लिए आप व्हाइट काजल पेंसिल का इस्तेमाल कर इसे अंतिम टच दें। इससे आपकी आंखें खूबसूरत लुक देंगी।

How to make your dull eyes glow amazingly6
Loading...

• कंसीलर की लें मदद- कंसीलर को चुनते समय हमेशा अपनी स्किन टोन से एक नंबर कम वाला कंसीलर ही चुनें। इसे उंगली की मदद से आंखों के आस-पास लगाएं और स्पॉन्ज की मदद से इसे समान करें। इससे आपके डार्क सर्कल गायब हो जाएंगे और आंखों में चमक नजर आएगी।

How to make your dull eyes glow amazingly7Source: khoobsurati
कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: