करें इसका सेवन और चुटकियों में पाएं सिरदर्द से आराम

Loading...

करें इसका सेवन और चुटकियों में पाएं सिरदर्द से आराम - India TVहमारे शरीर में कही भी हल्का सा दर्द होता है कि हम तुरंत दवा खा लते है। जिससे कि दर्द से निजात मिल जाएं। लेकिन आप जानते है कि लगातार दवाओं का सेवन करने से कई साइड इफेक्ट भी होते है। जैसे कि हाई ब्लड प्रेशर हार्ट अटैक, कैंसर, पाचन संबंधी समस्या आदि समस्या हो सकती है।

अगर आपको सिर दर्द, मसल्स में दर्द या फिर और शरीर में कही भी दर्द हो तो आपके किचन में मौजूद एक चीज का सेवन करने से आपको इन सबसे निजात मिल सकती है। जी हां हल्दी के बारें में तो अच्छी तरह से जानते ही होगे।

वह हमारे सौंदर्य के साथ-साथ सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसका सेवन करने से कई बीमारियों से निजात और बचाव हो जाता है। किसी भी तरह के दर्द में ये काफी फायदेमंद है। इसकी चाय बनाकर पीना से आपको हर दर्द से आराम मिल जाएगा। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

सबसे पहले एक पैन में 4 कप पानी डालकर उबाले जब वह उबलने लगे तो उसमें हल्दी मिलाएं और कम से कम 20 मिनट उबाले और फिर इसमें 1 टुकडा अदरक का डाल दें। और इसे कम से कम 10 मिनट उबालें। इसके बाद गैस बंद करें और इसे एक कप में छान लें। इसके बाद इसमें अपने स्वादानुसार नींबू और शहद मिलाएं। इसका सेवन करने से थोड़ी देर में ही आपको दर्द से निजात मिल जाएगा।

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: