बालों से बदले स्टाइल स्टेटमेंट

Loading...

अपने मौजूदा लुक में बदलाव करने के लिए युवा हेयर स्टाइल के साथ नए-नए प्रयोग कर रहे हैं. इसके लिए कुछ युवा अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी की हेयर स्टाइल कॉपी कर रहे हैं, वहीं कुछ अपनी पुरानी हेयर स्टाइल में ही बदलाव कर एक नई हेयर स्टाइल बना रहे हैं. यदि आप अपना मेकओवर करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप अपनी हेयर स्टाइल को बदलिए. ऐसा करने से जहां एक ओर आप अपनी पुरानी ऊबाऊ हेयर स्टाइल से मुक्ति पा लेंगे, वहीं दूसरी ओर नई हेयर स्टाइल से आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा. हम बता रहे हैं कुछ आसान और क्विक हेयर स्टाइलिंग के टिप्स जिससे बालों की स्टाइलिंग खुद कर सकते हैं . . .

बालों से बदले स्टाइल स्टेटमेंट

घर में सलून जैसी हेयर स्टाइलिंग करने के लिए सबसे पहले बालों को छोटे-छोटे सेक्शंस में बांट लें. हॉट रोलर्स, ब्लो ड्रायर और स्टाइलिंग जेल के साथ इनमें से एक-एक सेक्शन को कर्ल करें, बेहतरीन हेयर स्टाइल तैयार हो जाएगा.

बालों को बाउंसी लुक देने के लिए सिर झुकाकर उन्हें पलट कर ब्लो ड्राई करें. करीब 10 मिनट तक पलटे हुए बालों में कंघी करने से बालों में अच्छा बाउंस आ जाता है जो आपको फ्लैट और बोरिंग लुक से निजात देता है.

बालों में खुशबू पैदा करने के लिए कंघी या हेयर ब्रश पर अपना मनपसंद परफ्यूम स्प्रे करें. इससे बाल सुलझाने पर बालों में महक आनी शुरू हो जाएगी जो लोगों को आपकी तरफ आकर्षित जरूर करेगी.

अगर आपको वेवी लुक पसंद है तो बस हेयर ब्रश, टेक्सचराइजिंग क्रीम और हेयर ड्रायर के सहारे आप बालों को वेवी लुक देकर उनमें वॉल्यूम पैदा कर सकते हैं.

अगर आपको स्ट्रेट हेयर लुक चाहिए तो शॉवर के बाद बालों को तौलिये से सुखा लें. फिर टेक्सचराइजिंग जेल को अँगुलियों में लगाकर बालों की लटों में फैलाएं और कंघी करें. इससे बाल सुलझे और स्ट्रेट दिखेंगे.

Source: palpalindia

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: