आपके दांतों को चमकदार बना देंगे ये घरेलू नुस्खे!

Loading...

हमारे चेहरे की खूबसूरती में हमारे दांतों का अहम रोल होता है, अगर हमारे दांत साफ सुधरे नहीं होंगे तो चेहरा की खूबसूरती भी फींकी पड़ जाएगी। इसलिए जरूरी है दांतो की सफाई। अक्सर लोगों के दांत पीले होते हैं, जिसको साफ करवाने के लिए उन्हें डेंटिस्ट को भारी भरकम फीस देनी पड़ती है। वैसे अगर आप अपने किचन में ध्यान से देखें तो आपको दांतों को चमकाने के कई घरेलू उपाय मिल जाएंगे।

-सेब का सिरका दांतों का पीलापन हटाने में काम आता है। एक कप पानी में आधा चम्मच सेब का सिरका लें और अपने टूथब्रश की सहायता से दांतों पर इससे तब तक ब्रश करें, जब तक आपके दांत पूरी तरह से साफ न हो जाएं। दांतों के दाग हटने के साथ ही धीरे-धीरे आपके दांतों पर चमक भी आ जाएगी।

आपके दांतों को चमकदार बना देंगे ये घरेलू नुस्खे!

हमारे चेहरे की खूबसूरती में हमारे दांतों का अहम रोल होता है, अगर हमारे दांत साफ सुधरे नहीं होंगे तो चेहरा की खूबसूरती भी फींकी पड़ जाएगी। इसलिए जरूरी है दांतो की सफाई।

 

-नींबू के रस में नमक और थोड़ा सा सरसों का तेल मिलाएं और अब ब्रश की सहायता से दांतों को इससे ब्रश करें। दांतों में चमक लाने का यह बहुत ही पुराना और कामयाब तरीका है।

Loading...

-केले के छिलके के अंदर के हिस्से को दांतों पर रगड़ें और बाद में गुनगुने पानी से कुल्ला कर लें। दांतों का पीलापन कम धीरे-धीरे कम होने लगेगा।
कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: