पसीने से मुक्ति पाने का कोई स्थायी रास्ता नहीं है। इससे बचने के लिए हम कई उपायों की मदद लेते हैं। पूरे दिन किसी को भी अपने शरीर की बदबू पसंद नहीं होती है, हम इसे रोक तो नहीं सकते हैं, लेकिन हम इसके दागों से छुटकारा पाने के लिए इन उपायों का इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि आपकी इज्जत मंे पसीने के कारण कोई ठेस ना पहुंचे।

1 स्वेट पैड का इस्तेमाल करें
अगर आप पसीने के दाग से बचना चाहते हैं, तो ऐसे में आप स्वेट पैड का इस्तेमाल कर सकती हैं। खासकर कि जब आप महंगे कपड़े पहन रहीं हैं तो ऐसे में स्वेट पैड को पहन सकती हैं, यह पैड आसानी से मार्किट में उपलब्ध होते हैं। इन्हें बस अंडरआर्म की तरफ अपने कपड़े के अंदर के भाग में लगा लें, और फिर आप पूरे दिन बिना पसीने के रह सकेंगे।

Sweat Stains1Image Source:

2 अच्छे परफ्यूम का इस्तेमाल करें
अगर आप जिस परफ्यूम का इस्तेमाल कर रहीं हैं, उसका इस्तेमाल करने से आपको पसीने से छुटकारा नहीं मिल रहा हो, तो ऐसे में आप अपने परफ्यूम को आज ही बदल लें। पसीने की वजह से कपड़ों पर लगने वाले दागों से निजात पाने के लिए एंटीपर्सीपरेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके कपड़ों में किसी तरह का दाग नहीं रहेंगे।

Sweat Stains2Image Source:

3 टेलकम पाउडर का इस्तेमाल करें
टेलकम पाउडर पसीने को कम करने के लिए काफी मददगार प्रॉडक्ट है। टेलकम पाउडर सारे पसीने को सोख लेता है, जिससे आपके अंडरआर्म पसीने से मुक्त हो जाते हैं। लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि यह पाउडर आपके चेहरे पर ना लग पाए। यह आपके गहरे रंग के कपड़ों पर दाग का निशान दे सकते हैं। हर दिन पूरे दिन टेलकम का इस्तेमाल अच्छी तरह से करें, फिर शाम को घर आकर इस पाउडर को अच्छी तरह से अंडरआर्म से साफ कर लें।

Sweat Stains3Image Source:

4 बगल के बालों को हटाएं
आपके बगल के बाल पसीने को रोक कर रखते हैं, जो कि बैक्टीरिया के साथ मिलकर गंध को जन्म देती है। इस स्थिति से बचने के लिए आप अपने अंडरआर्म के बालों को नियमित रूप से हटाएं। इसी के साथ आप अपने आर्मपिट को अच्छी तरह से स्क्रब करें या फिर लूफा के इस्तेमाल से मृत कोशिकाओं से छुटकारा पा सकते हैं।

Threading (Hair Removal)Image Source:

5 वाइप्स की मदद लें
जब आपको अंडरआर्म में काफी पसीना आएं तो ऐसे में आप वाइप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप सूखे या फिर गीले किसी भी तरह के वाइप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप वाइप्स के एक पैकेट को अपने बैग में कैरी कर सकती हैं। यह आपके अंडरआर्म को पसीने और पसीने के दागों से छुटकारा दिलाता है।

Sweat Stains5Image Source: