बेकिंग सोड़ा से दूर भगाएं मुंह की दुर्गंध

Loading...

NationalsUpdates

घर में आते ही खुशनुमा माहौल मिलते ही सभी को सुकून का अहसास होता है। कई बार आप घर में कितनी भी सफाई कर लें, लेकिन कुछ-कुछ बदबू आती रहती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो बेकिंग सोड़ा एक अच्‍छा विकल्‍प साबित हो सकता है। घर में किस प्रकार की बदबू को भगाना हो या सांसों की दुर्गंध से छुटकारा चाहिए तो बेकिंग सोड़ा का कोई मुकाबला नहीं है।

महकने लगेंगी सांसें
अगर आप सांस की बदबू से परेशान है और किसी पार्टी में जा रहे हैं तो बेकिंग सोडा से कुल्‍ला कर लें। बदबू दूर भाग जाएगी। इसके अलावा बेकिंग सोडा का इस्‍तेमाल नहाने के पानी में ग्लिसरीन के साथ करने से बगल की दुर्गंध दूर हो जाती है।

टॉयलेट होगा क्लीन
घरों में टॉयलेट शीट साफ करने के लिए ब्रश, तेजाब, क्‍लीनिंग एजेंट आदि का इस्‍तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही एक बार बेकिंग सोडा का इस्‍तेमाल कर के देखें। बदबू दूर भाग जाएगी। इसके अलावा ड्रेन गंदा होने पर उसमें बेकिंग सोडा डालकर फ्लश कर सकती हैं।

थर्मस बॉटल साफ करें
कूलर और पानी की बॉटल के बार-बार इस्‍तेमाल होने पर उसमें से बदबू आने लगती है। किसी और सामग्री से धोने से बेहतर है बेकिंग सोडा को आप काम में लें। इससे साफ करने पर वह साफ भी हो जाएगा और बदबू भी नहीं आएगी।

वैक्‍यूम क्‍लीनर होगा साफ
गंदगी साफ करने वाली चीज भी कभी—कभी गंदी हो जाती है। आपका वैक्‍यूम क्‍लीनर गंदा हो गया है तो उसमें बेेकिंग सोडा लगाकर हल्‍के गीले कपड़ें से सावधानीपूर्वक रगड़ दें।

बदबूदार जूते को धोएं
बदबूदार जूतों से पूरा घर दुर्गंध मारने लग जाता है। जूतों से ज्‍यादा बदबू आने पर एक चम्‍मच बेकिंग सोडा को तली में फैला दें और धो दें। इससे बदबू नहीं आएगी।

फ्रि‍ज नहीं रहेगा गंदा
अगर आपका फ्रिज बहुत गंदा है तो उसे बेकिंग सोडा से साफ करें। उसमें बदबू भी नहीं आएगी और गंदगी भी साफ हो जाएगी।प्‍याज की दुर्गंध होगी दूर:आमतौर पर प्‍याज काटने के बाद हाथों से प्‍याज की बदबू आने लगती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो इसे दूर करने के लिए भी आप बेकिंग सोडा का इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

Source: nationalupdates

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: