इन उपायों से पाएं रातभर में हेल्दी चमकते हुए दांत

Loading...

इन उपायों से पाएं रातभर में हेल्दी चमकते हुए दांत - India TV

किसी की भी मुस्कान एक दुखी व्यक्ति को भी मुस्कारना सीखा देती है। एक मुस्कान नामुमकिन कामों को भी बढ़ी ही आसानी से कर देती है। अगर मुस्कान के साथ आपके दांत भी चमकीले होतो फिर और चार-चांद लगा देती है।

माना जाता है कि अगर आपके दांत मोतियों की तरह चमक रहे है त यह आपके व्यक्तित्व को भी निखरता है। साथ ही इससे आपका आत्मविश्वास बढता है। पीले दांत आपकी खूबसूरती को भी कम करता है साथ ही आपके आत्मविश्वास को भी गिराता है।

इसलिए इनसे निजात पाने के लिए हम डेटिस्ट या फिर मार्केट में उपलब्ध प्रोडक्ट्स का यूज करते है। लेकिन आप जानते है कि आप अपने दांतो को बिना किसी खर्च के घर में इन इन उपायों द्वारा चमका सकते है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

बेकिंग सोडा
इस सोड़ा के बारे में कौन नहीं जानता है। इसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा खाना बनाने में किया जाता है, लेकिन आप जानते है कि इससे आप अपने दांत भी चमका सकते है। इसके लिए टूथपेस्ट और बेकिंग सोडा को बराबर मात्रा में मिला लें। फिर समान रूप से ऊपरी और निचले दांतों पर लगा लें। इसके बाद आधा घंटा ऐसे ही लगा रहने दें। इसके बाद साफ पानी से कुल्ला कर लें। इससे आपको तुरंत फायदा दिखेगा।

नारियल का तेल
नारियल तेल एक आर्गेनिक और नेचुरल टीथ व्‍हाइटनर है। इससे आप अपने दांत चमका सकते है। इसके लिए अपने मुंह में थोड़ा सा नारियल का तेल लेकर इसे ऐसे ही 15 मिनट के लिए रखें। अपने मुंह को इस तेल के साथ स्विश करें। साथ ही इस बात का ध्‍यान रखें कि तेल आपके दांतों के सभी भागों को छूएं। फिर इसे थूक दें और पानी से अपने मुंह को धो लें। इससे आपको फायदा मिेलेगा।

Source: khabarindiatv

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: