क्या आप गर्भवती हैं, इन घरेलू नुस्खों से करें पता

Loading...

क्या आप गर्भवती हैं, इन घरेलू नुस्खों से करें पता - India TV

पहली बार गर्भवती होने का एहसास सभी  महिलाओं के लिए अनमोल होता है। लेकिन यह जानने में भी दिक्कत आती है कि क्या आप सच में गर्भवती है या नहीं। वैसे तो कहा जाता है कि जब महिलाओं को पीरियड्स आने बंद हो जाए तो समझा जाता है कि आप गर्भवती हैं। ऐसे में बहुत सी महिलाएं होती है जिन्हें डॉक्टर के पास जाने में शर्म आती है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आपको जानने में आसानी होगी कि आप गर्भवती हैं या नहीं। आपको बता दें कि इस तरह के घरेलू उपचार 100 प्रतिशत सही नहीं होते। इसके लिए डॉक्टर से भी पता लगा लें।

pregnancy test - India TV

1. टूथपेस्ट: एक बर्तन में टूथपेस्ट और यूरिन को मिलाएं। अगर कुछ देर बाद टूथपेस्ट पर से झाग निकलने लगे तो और उसका रंग नीला हो जाए तो इसका मतलब है कि आप गर्भवती है।

pregnancy test - India TV

2. विनेगर: एक बर्तन में यूरिन और विनेगर को मिलाएं। अगर कुछ समय बाद विनेगर अपना रंग बदलता है तो समझ जाइए की आप मां बनने वाली है यानी की आप गर्भवती हैं।

pregnancy test - India TV

3. गेंहू और जौ: एक बर्तन में गेंहू और जौ का मिश्रण लें। फिर उसमे यूरिन डाले। अगर एक दिन बाद इसमें अंकुर निकल आए तो समझ जाइए की गर्भवती हैं।

pregnancy test - India TV

4. शुगर टेस्ट: एक बर्तन में कुछ चीनी लें। इसमें सुबह की पहली यूरिन मिलाएं। यदि शक्कर घुलने के बजाय गुच्छों के रूप में जम जाती है तो इसका अर्थ है कि आपका टेस्ट पॉजिटिव है और आप मां बनने वाली हैं।

pregnancy test - India TV

5. साबुन: एक बर्तन में यूरिन और साबुन मिलाएं अगर साबुन में से झाग आते हैं तो इसका मतलब है कि आप गर्भवती हैं।

Loading...

Source: khabarindiatv

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: