गाजर और पालक का जूस है फायदेमंद, जाने कैसे

Loading...

क्या आप इस बात को जानती हैं कि सब्जियां, अंड़े आदि को आहार के तौर पर लेने से कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है। यह प्राकृतिक चीजें विटामिन और मिनरल से भरपूर होती हैं और हमारे शरीर के इम्यून सिस्टम को बूस्ट करती हैं।

इसी तरह गाजर और पालक के भी कई फायदे होते हैं, जो कि बीमारियों से राहत देने में मदद करता है। इसके लिए आप गाजर और पालक की कुछ पत्तियों को पीस लें, और इसका सेवन सुबह नाश्ते के बाद कर सकती हैं। आइए जाने इनसे होने वाले फायदों के बारे में।

benefits of carrot and spinach juice1

1 गाजर और पालक को अपने आहार में जोड़ने से ब्लड सर्कुलेशन और हीमोग्लोबिन का निर्माण आसानी से होता है। इनका सेवन करने से एनीमिया नहीं होता है।

benefits of carrot and spinach juice2

2 कैंसर में गाजर और पालक फायदेमंद होता है, पालक और गाजर में कैरोटीनोइड्स और फ्लेवोनोइड्स होते हैं, जो हमारे शरीर की कैंसर कोशिकाओं की वृद्धि को रोकते हैं। जिससे कैंसर का खतरा कम होता है।

benefits of carrot and spinach juice3

3 गाजर और पालक से कोशिकाओं पर उम्र का असर नहीं होता है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट और विटामिन सी होता है जो कोशिकाओं को लंबे समय तक जवां रखता है।

benefits of carrot and spinach juice4

4 गाजर और पालक हड्डियों को मजबूत करती है, हड्डियों में कैल्शियम की मात्रा बढ़ती हैं। इसको पीने से जोड़ों की कई बीमारियां दूर होती हैं।

benefits of carrot and spinach juice5
Loading...

Source: khoobsurati

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: