अगर आपके कान पर हैं बाल,हो जाएं सावधान, कहीं आपको…

Loading...

बाल Ear

इंसान अपने सिर पर बालों की कमी बर्दाश्त नहीं कर पाता है। खासतौर पर पुरुषों के बारे में कहा जाता है कि उनके सिर से बालों का गायब होना मतलब जवानी का जाना। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिर से थोड़ा नीचे कानों पर भी बाल होते हैं। कानों पर बालों का उगना सामान्य प्रक्रिया है। ये बाल देखने में भले ही खराब लगें लेकिन ये एक बीमारी की तरफ संकेत करते हैं।

हाल ही में हुए एक शोध के मुताबिक कान पर बालों का उगना आम बात नहीं है। हर किसी के कान पर बालों का उगना नहीं देखने को मिलता है। जिन के कान पर बालों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है उन्हे सावधान होने की जरूरत है। ये एक गंभीर बीमारी का संकेत देते हैं। रिसर्च के मुताबिक जिन लोगों के कान पर बाल होते हैं वो दिल की बीमारी से पीड़ित होते हैं। ऐसे लोगों को हार्ट अटैक का खतरा रहता है।
Loading...

वहीं विज्ञान से हटकर देखें तों कान पर बालों का होना इंसान के व्यक्तित्व के बारे में बताता है। जिस शख्स के कान पर बालों का ढेर होता है वो चतुर, स्वार्थी, घमंडी और व्यवहारकुशल होता है। यानि एक साथ चार क्वालिटी के बारे में बाल बताते हैं। कई लोगों को देखा गया है जो बड़ी शान के साथ अपने कान पर उगे बालों को दिखाते हैं। उन्हे इस बात से कोई दिक्कत नहीं होती है।

बालों का कान पर उगना जेनेटिक समस्या होता है। लेकिन आज के भागदौड़ भरे जीवन में ये समस्या जेनेटिक के से ज्यादा आज की जीवनशैली के कारण भी हो रही है। खास तौर पर सिगरेट पीने वालों के साथ ये ज्यादा देखने को मिलता है। रिसर्च के मुताबिक कान और हार्ट अटेक में गहरा संबंध है। बालों का कान पर उगना एक संकेत की तरह है। इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।
कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: