अमरूद की पत्तियों से त्वचा संबंधित समस्याओं से पाएं छुटकारा

Loading...

अमरूद खाने के फायदों को तो आप जानते ही हैं, लेकिन क्या आप जानती हैं कि अमरूद की पत्तियां भी काफी काम की होती हैं। अमरूद की पत्तियां आपके स्वास्थ्य और खूबसूरती दोनों के लिए लाभदायक होती है।

अमरूद की पत्तियां एक और जहां घरेलू बीमारियों जैसे दस्त, मुंह से बदबू और सिरदर्द से छुटकारा पाने में मदद करती है, वहीं दूसरी तरफ यह एक बेहतरीन ब्यूटी प्रॉडक्ट भी है।

अमरूद की पत्तियों से इन त्वचा संबंधित समस्याओं में कारगर उपाय

1 मुंहासों से छुटकारा
अमरूद की पत्तियों में एंटी बैक्टीरियल गुण पाएं जाते हैं, इसलिए यह मुंहासों से छुटकारा पाने में काफी मददगार होते हैं। इन पत्तियों का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाने से मुंहासों के बैक्टीरिया बार बार नहीं पनपते हैं। इसी के साथ चेहरे पर चमक भी आती है।

Use guvava leaves to get rid of skin problems1

2 झुर्रियों को दूर करता है
अमरूद की पत्तियों झुर्रियों से छुटकारा दिलाने में काफी मददगार होती है। अमरूद की कोमल पत्तियों को पीसकर आप एक पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस पेस्ट को रोजाना प्रभावित हिस्सों पर लगाएं। ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा।

Use guvava leaves to get rid of skin problems2

3 दाग धब्बे को हटाने में मददगार
अगर आप के चेहरे में भी दाग धब्बे हो गए हैं तो आप अमरूद की पत्तियों का इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसा करने से आपको दाग धब्बों से आसानी से छुटकारा मिल जाता है।

Use guvava leaves to get rid of skin problems3

अगर चाहे तो अमरूद की पत्तियों का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगा सकती हैं। आप चाहे तो इन पत्तियों को उबाल कर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके पानी को आप गुलाब जल की तरह सुबह और शाम इस्तेमाल कर सकती हैं। इसका इस्तेमाल करने से आपको कुछ ही दिन में अपनी त्वचा पर फर्क नजर आएगा।

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: