ऐसे आपके बालों को घना और रेशमी बनाएगा अदरक!

Loading...

हम खाने में तो रोज की अदरक का इस्तेमाल करते हैं, चाहें सब्जियां हो या चाय हमारे खाने का टेस्ट तो बढ़ाता ही है, साथ ही बालों के लिए अदरक काफी फायदेमंद होता है। हम आपको बता रहे हैं किस तरह अदरक आपके बालों के लिए हो सकता है वरदान।

अदरक के प्रयोग से आप बालों के गिरने की समस्या से निजात पा सकते हैं। 1 चम्मच  अदरक को कद्दूकस कर लें, उसमे ऑलिव ऑयल मिलाइए। फिर इस पेस्ट को बालों की जड़ों में लगाइए और आधे घंटे के लिए छोड़ दीजिए। आधे घंटे बाद शेम्पू कर लीजिए।

ऐसे आपके बालों को घना और रेशमी बनाएगा अदरक!

हम खाने में तो रोज की अदरक का इस्तेमाल करते हैं, चाहें सब्जियां हो या चाय हमारे खाने का टेस्ट तो बढ़ाता ही है, साथ ही बालों के लिए अदरक काफी फायदेमंद होता है।

 

अगर आपके बाल बेजान हो गए हैं तो अदरक आपके बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाएगा। 2 चम्मच कद्दूकस किए हुए अदरक में नींबू की बूंदे मिलाकर बालों का मसाज करें। मसाज के 15 मिनट बाद बालों को धो लीजिए।

डैंड्रफ लोगों की आम समस्या है आपकी इस समस्या से भी अदरक छुटकारा दिलाएगा। चम्मच  पिसे अदरक 3 चम्मच ऑलिव ऑयल और दो नींबू की बूंदे मिलएं, इसे बालों की जड़ों में लगाकर 20 से 25 मिनट के लिए छोड़ दीजिए। ठंडे पानी से धो लीजिए। इससे आपके बालों का डैंड्रफ खत्म हो जाएगा।

Source: ibnlive

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: