बालों में घी लगाने के हैं ये बेमिसाल फायदे, जानिए

Loading...

बालों में घी लगाने के हैं ये बेमिसाल फायदे, जानिए - India TV

गर्मी का मौसम आते ही पसीने और होने वाली उलझन, सेहत संबधी समस्याओं से परेशान हो जाते है। इन दिनों में हमें दूसरे सीजन से ज्यादा ख्याल रखना पड़ता है। इस मौसम में सबसे ज्यादा समस्या होती है शरीर में पानी की कमी।

पानी की कमी के कारण हमें कई बीमारियों के साथ-साथ स्किन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिससे बचने के लिए हम समय-समय में पानी, जूस और न जाने किन-किन चीजों का सेवन करते रहते है। इसी तरह हम अपने बालों में अधिक ध्यान देते है जिससे कि वह मजबूत और शाइनिंग से भरे हुए है। इसे लिए हम हर उपाय करते है।

आज के समय में प्रदूषण अधिक होने से बालों में कई समस्याएं हो जाती है। जैसे कि रुसी, बालों का झडना, दो मुहें होना आम समस्या हो गई है। जिनके लिए हम हर उपाय अपनाते है। मार्केट से महंगे से महंगा प्रोडक्ट लाकर इस्तेमाल करते है।

आप जानते है कि आपकी किचन में ही ऐसी चीज मौजूद है। जिसका इस्तेमाल कर आप आसानी से अपने बालों को मजबूत, शाइनिंग और डैंड्रफ फ्री बाल हो। तो आप घी का इस्तेमाल कर सकते है। यह बालों से संबंधी हर समस्या से निजात दिला सकता है। जी हां चौक गए न कि ऐसा कैसे हो सकता है।

आप जानते है कि घी हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इसका सेवन करने से आप कई बीमारियों से बच जाते है, लेकिन आप जानते है कि यह सौंदर्य के लिए भी काफी लाभकारी है। इसमें छिपा है मुलायम चमकते और खूबसूरत बालों का राज है घर में रखा घी। जानिए बालों में लगाने से होने वाले बेहतरीन फायदों के बारें में।

बालों में डाले जान
बालों को मुलायम बनाने के साथ-साथ यह बालों को प्राकृतिक चमक भी देता है। तो अगर आपके बाल बेजान हैं और उनमें जरा भी चमक नहीं है, तो आप घी लगाएं। इससे आपके बालों में जान आने के साथ-साथ एक अलग सी चमक आ जाएगी।

डैंड्रफ से दिलाएं निजात
अगर आपके बालों में अधिक रुसी है। जिसको हटाने के लिए आप कई उपाय कर चुके है तो एक बार घी इस्तेमाल करके देखे। इसके लिए बालों की जड़ों में घी और बादाम के तेल की मसाज करें। और दूसरे दिन शैंपू लगाकर बालों को धूल लें। इससे आपको रुसी से निजात मिल जाएगा।

बालों को घना और लंबा बनाएं
अगर आप चाहती है कि आपके भी घने और लंबे बाल हो। जिसके लिए आप कोई न कोई उपाय करते रहते है। फिर भी आपके बाल लंबे और घने नही हो पा रहे है तो आप घी का इस्तेमाल कर मनचाहे बाल पा सकती है। इसके लिए बालों की जड़ों में घी की मालिश करें। इसके साथ ही प्याज और आंवला का रस लगाएं। यह 15 दिन में एक बार जरुर करें। इससे आपके बाल घने और वंबे हो जाएगे।

दो मुंहे बाल
अगर आपके बाल नुकीले हिस्से का दो भागों में बंट गए है। जिसे दो मुंहे बाल कहते है। इसमें घी की मसाज करना आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। इसके लिए बालों की जड़ो में घी से मसाज करें आपको आराम मिल जाएगा।

अच्छा कंडीशनर
घी से अच्छा बालों के लिए कोई कंडीशनर नहीं हो सकता है। यह बालों को मुलायम रखने के साथ-साथ उलझने से बचाता है। इसके लइए इसे जैतून के तेल के साथ मिलाकर लगाएं।

Source: khabarindiatv

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: