अगर तिल लगा रहा है खूबसूरती को दाग तो अपनाएं ये टिप्स

Loading...

लड़कियां अपनी सुंदरता को लेकर हमेशा से ही सजग रही हैं। वह अपनी खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए तरह-तरह के ब्युटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। उनको एेसी कोई चीज पसंद नहीं होती है जो उनकी लुक को खराब करें।एेसा ही हाल कुछ शरीर पर मौजूद तिल का होता हैं। कुछ लोग तो इनको ब्यूटी मार्क समझते हैं लेकिन कुछ इनको अपनी सुंरता में बाधक समझते हैं अौर इनको छुपाने की बहुत कोशिश करते हैं। अाज हम अापको इस के ही बारे में बताने जा रहे कि किस तरह अाप मेकअप की मदद से इन तिल को छुपा सकते हैं।
– मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें और रूई में थोड़ा टोनर लेकर चेहरे और गरदन पर लगाएं। टोनिंग से आपका मेकअप अधिक देर तक टिकेगा क्योंकि यह आपकी त्वचा को शुष्क रखता है।
– अपनो चेहरे के तिलों को छिपाने के लिए ऑयल फ्री फाउंडेशन अपनी प्राकृतिक त्वचा के रंग से मैच करते हुए हल्का रंग चुनें। यह तिल को छिपाने में बहुत मददगार साबित होता है। अपनी त्वचा पर समान रूप से फाउंडेशन लगाएं और इस बात का ध्यान रखें कि तिल अच्छी तरह से छिप जाए।
– कंसीलर तिल छिपाने के सबसे पुराने और सरल मेकअप टिप्स में से एक है। कंसीलर का उपयोग करके आप अपने चेहरे के लगभग सभी काले धब्बे, तिल या निशान छिपा सकते हैं। लेकिन, इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन और कंसीलर का रंग एक जैसा होना चाहिए।

– अगर आप बहुत अच्छा परिणाम चाहते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कंसीलर और फाउंडेशन को अच्छी तरह से मिलाकर लगाया जाएं अगर आप कंसीलर की दो परतें लगा रहे हैं तो दूसरी परत लगाने से पहले थोड़ा पाउडर लगाएं। इससे अापका चेहरा एकदम साफ अौर उन पर किसी तरह का भी दाग नहीं रहेगा।

Source: punjabkesari

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: