इन 5 फ्रूट्स को खाने से नहीं, लगाने से मिलेगा स्किन कोे लाभ

Loading...

फ्रूट्स तो वैसे हर किसी को खाना पसंद होते है क्योंकि फलों में एेसे बहुत से पोषक तत्व होते जो हमारी सेहत को स्वस्थ रखते है लेकिन क्या अापको पता फ्रूट्स सिर्फ टेस्टी और हेल्दी नहीं होते बल्कि इनके कई ब्यूटी फायदे भी होते हैं। आज हम आपको एेसे ही 5 लाजवाब फ्रूट्स के बारे में बताएंगे, जिनको स्किन पर लगाने से अापकी त्वचा निखर जाएंगी।
1. केला 
विटामिन से भरा केला, एंटी-ऑक्सीडेंट्स का नैचुरल सोर्स होता है। फ्रेश केले को मैश करके अपनी स्किन पर लगाएं और फिर देखें अपने चेहरे पर हुए कमाल।
2. नींबू
सुबह-सुबह एक ग्लास गुनगुने पानी में नींबू का रस और शहद मिलाकर पीने से आपकी स्किन में चमक आती है। स्किन पर इसके छिलके रगड़ने से एक्ने मार्क्स, टैनिंग खत्म होती है और स्किन गोरी और क्लियर बन जाती है।
3. पपीता 
पपीते के गुदे में नैचुरल एन्ज़ाइम – papain मौज़ूद होता है। Papain आपकी स्किन के डेड सेल्स को खत्म करके उसे नैचुरल ग्लोदेता है।
4. आम
आम का छिलका डार्क स्पॉट्स को कम करके चेहरे को बेदाग बना देता है। मैंगो स्कूप, ओट्स और शहद को ब्लेंड करके इसे बॉडी स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें। इसे कछ मिनट के लिए लगाने के बाद पानी से धो लें।
5. स्ट्रॉबेरीज़

ये स्किन से डेड सेल्स खत्म करती है। इसमें कई एंटी-एजिंग प्रोपटीज़ भी होती हैं। इसके अलावा ये स्किन को लाइटेन कर, मुहांसों को कम करती है और देती है कूलिंग इफेक्ट

Source: punjabkesari

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: