जानें किन घरेलू उपायों से घर से भागेंगी चीटियां …

Loading...

चीटियों का लगने वाला झुंड हर घरों में देखने को मिल जाएगा ज्यादातर बरसात के समय में ये काफी परेशानी का कारण बन जाती है। हर मीठी चीजों में चिपकने के बाद इन्हें निकालना काफा मुश्किल हो जाता है। इन्हीं समस्या को देखते हुए आज हम आपको ऐसे टिप्स के बारें में बता रहे हैं जिन्हें अपनाने से आप चीटियों को अपने घर से दूर कर सकते हैं।

नींबू का छिलका-
चीटी को भगाने का सबसे अच्छा नुस्खा है नींबू का छिलका। जहां पर आपको इनके झुण्ड दिखाई दें, वहां पर आप नींबू का छिलका रख दीजिए, थोड़ी ही देर बाद आपको वहां की जगह पूरी तरह से खाली मिलेगी। सभी चीटियां आपके घर से तुरंत ही भाग जाएंगी।

get rid of ants1Image Source:

तेजपत्ता –
तेजपत्ते की गंध को चीटियां बिल्कुल भी बर्दाश्त नही कर पाती। इसलिए इसका उपयोग चीटियों को घर से बाहर करने के लिए किया जाता है।

get rid of ants2Image Source:

सिरके का पोछा –
घर में सिरके का पोछा लगाने से चीटियां आपके घर से भाग जाएंगी और फिर दोबारा आपके आसपास भी नहीं फटकेंगी।

get rid of ants3Image Source:

लौंग का पाउडर –
अगर आपके घर पर रखी किसी मीठी चीज में चीटियां लग गई है। तो इन्हें दूर भगदाने के लिए आप पुदीने की सूखी पत्तियां या लौंग के पाउडर को वहां पर रख दीजिए। फिर देखिये कैसे भागती हैं चीटियां।

get rid of ants4Image Source:

हल्दी या हल्दी का पानी –
हल्दी या हल्दी का पानी भी चीटियों को भगाने में काफी मददगार साबित होता है। आपके घर के आसपास की जगहों पर जहां भी आपको चीटियां दिखाई दें, वहां हल्दी का पाउडर छिड़क दें। चीटियां तुंरत ही भाग जाएंगी।

get rid of ants5Image Source:

कॉफी का पाउडर –
घर पर मौजूद चीटीयों को भगाने के लिए आप कॉफी के पाउडर को चीटियों वाली जगह पर चारों ओर फैला दें। तुरंत ही आपके घर से चीटियां भाग जाएंगी।

get rid of ants6Image Source:

साबुन का घोल –
साबुन का घोल भी चीटियों को घर से बाहर करने का सबसे अच्छा उपाय होता है। साबुन के घोल का स्प्रे करने से चीटियां भाग जाती है।

get rid of ants7Image Source:

चीटियां मारने वाली चॉक –
आपके घर या बाहर में जहां भी आपको चीटियां दिखें वहां आप चॉक से एक गोल आकार का रेखा खीच दें चीटियां इस रेखा को पार नही कर पायेगी।

get rid of ants8Image Source:

Source: khoobsurati

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: