ब्यूटी प्रोडक्ट्स करती हैं शेयर तो जरूर पढ़े ये खबर

Loading...

Navodayatimesहालांकि हमें बचपन से ही यह सिखाया जाता है कि शेयरिंग से प्यार बढ़ता है परंतु फिर भी कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो हमारे लिए बेहद खास और पर्सनल होती हैं।

उन चीजों की शेयरिंग किसी के साथ भी नहीं करनी चाहिए। ये ऐसी चीजें हैं कि यदि आप दूसरों को शेयर करने से मना भी करेंगी, तो वे बुरा नहीं मानेंगे क्योंकि आज हर कोई हैल्थ एवं ब्यूटी कांशियस है।

टॉवल

अपना टॉवल किसी से भी शेयर नहीं करना चाहिए। फिर भले ही आप ज्वाइंट फैमिली में रहने वाली महिला हों या होस्टल गर्ल। अक्सर घरों में ऐसा ही होता है कि जिसके हाथ में जो तौलिया आया उसी को इस्तेमाल कर लिया, परंतु ऐसा करना बेहद नुक्सानदायक हो सकता है। दरअसल हर किसी की स्किन का टाइप अलग होता है।

यदि आपकी स्किन बहुत ज्यादा सैंसिटिव है तो किसी और के द्वारा प्रयोग किए टॉवल से उसकी स्किन प्रॉब्लम भी आप तक जल्द ही पहुंच जाएगी और इसका परिणाम पिंपल या खुजली के तौर पर आपकी स्किन पर नजर आने लगेगा।

क्रीम

यदि अपनी क्रीम को परिवार या बच्चों की पहुंच से दूर रखना संभव नहीं है, तो बेहतर होगा कि आप क्रीम पाऊच, ट्यूब या सैशे का प्रयोग करें  क्योंकि इनमें हाथ डायरैक्ट क्रीम के टच में नहीं आते, परंतु फिर भी सावधानी बरतना जरूरी है। यदि आप क्रीम जार का प्रयोग करती हैं तो इस बात का पूरा ध्यान रखें कि इसमें अलग-अलग लोगों के हाथ न लगें।

सभी को हाथ पूरी तरह साफ  करके ही उसे प्रयोग करने दें। हाथ और नाखून यदि पूरी तरह साफ  न हों और क्रीम जार में बार-बार जाएं तो क्रीम स्किन को लाभ पहुंचाने की जगह इंफैक्शन दे सकती है।

कंघी

जिस तरह हमें अपने टॉवल शेयरिंग से स्किन की बीमारियां हो सकती हंै, ठीक उसी तरह दूसरे के साथ कंघी शेयर करने पर आपको स्कैल्प रिलेटेड बीमारियां हो सकती हैं। यही नहीं अपनी कंघी की सफाई भी समय-समय पर करती रहें।

लिप ग्लॉस 

कभी भी किसी से  अपना लिप ग्लॉस शेयर नहीं करना चाहिए और न ही किसी और का लिप ग्लॉस इस्तेमाल करना चाहिए। यदि आप किसी के लिप ग्लॉस का प्रयोग करती हैं तो अनजाने में आप अनेक बीमारियों को न्यौता देती हैं।

मेकअप स्पंज 

यदि किसी के फेस पर पिंपल प्रॉब्लम है और आप उसका मेकअप स्पंज अपने चेहरे पर इस्तेमाल करती हैं, तो परिणाम क्या हो सकते हैं यह बताने की जरूरत नहीं है। इससे आपके फेस पर भी पिंपल या एलर्जी हो सकती हैं।

Source: navodayatimes

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: