पर्स में रखे यह चीजें, कभी नहीं होगा खाली

Loading...

%image_alt%

दुनिया में सभी लोग चाहते है कि उनका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे, कभी खाली न हो। लेकिन कई बार स्थिति ऐसी बन जाती है कि आपका पर्स खाली हो जाता और आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है।

आप अपने पर्स में क्या रखते हैं, क्या नहीं इसका आपके जीवन में बहुत असर पड़ता है। पर्स में कुछ खास चीजें पर्स में रखने से बरकत होती है, हम आपको बता रहे हैं वो चीजें जिसे पर्स में रखने से आपको होगा बड़ा फायदा।

1.मां लक्ष्मी की कृपा के लिए आप अपने पर्स में छोटे आकार का श्रीयंत्र भी रखने से शुभ फल मिलते है। पर्स में रखने से पहले इसका विधि-विधान पूर्वक पूजा अवश्य करनी चाहिए।

2. यदि आप अपने पर्स में मां लक्ष्मी का फोटो रखते हैं तो इससे आपकों यथाशिघ्र शुभ फल प्राप्त होता है। पर्स में मां लक्ष्मी का फोटो रखने से बरकत बनी रहती है और पर्स कभी खाली नहीं रहता।

3.मां लक्ष्मी को चढाएं गए चावलों में से कुछ दाने एक कागज की पुड़िया बनाकर रख लें। अब इस कागज की पुड़िया को अपने पर्स में रख लें। इससे आपको शुक्र ग्रह तथा माता लक्ष्मी से संबंधित अनुकूल फल प्राप्त होंगे।

4.बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपने गुरु को बहुत मानते हैं। ये गुरु आध्यात्मिक या धार्मिक क्षेत्र से हो सकते हैं। आप अपने पर्स में अपने गुरु की छोटी तस्वीर भी रख सकते हैं।

5.आप अपने पर्स में मां लक्ष्मी से संबंधित अन्य चीजें जैसे- गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे, चांदी का सिक्का आदि भी रख सकते हैं। ये भी वस्तुएं मां लक्ष्मी को अति प्रिय है। इनमें से कोई भी चीज पर्स में रखने से पहले थोड़ी देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें। इसके बाद इसे पूरी श्रृद्धा से अपने पर्स में रख लें।

6.पर्स में कभी भी कोई अश्लील चित्र या अन्य अश्लील सामग्री भी नहीं रखना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से पर्स की बरकत खत्म हो जाती है और जीवन में नकारात्मकता बढ़ने लगती है।

7.देखने में आता है कि कुछ लोग पर्स में बहुत सी ऐसी चीजें रख लेते हैं, जिनका कोई उपयोग नहीं होता और लंबे समय तक पर्स में रखे रहने से उनमें नकारात्मक प्रभाव बढ़ जाता है। इसलिए जो भी कागजात या अन्य कोई चीज जो गैरजरूरी हो, उसे तुरंत अपने पर्स से निकाल दें।

Source: apnalakshya

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: