बढ़ती उम्र में त्वचा के लिये टिप्स

Loading...

पुरूषों को भी अच्छा दिखना पसंद है। वे भी चाहते हैं कि उनकी उम्र कम दिखे। अक्सर घर व आफिस की जिम्मेदारी से पुरूष अपने उपर ध्यान नहीं दे पाते हैं। कई बार तो कम उम्र में भी पुरूष ज्यादा उम्र के दिखने लगते हैं। कई एैसे कारण हैं जिसकी वजह से पुरूषों की उम्र अधिक दिखने लगती है। जीवनशैली में ठीक तरह से आहार न लेना और व्यायाम का समय नहीं होना। पुरूषों को चाहिए की वे इन टिप्सों को अपनाए जिससे बढ़ती हुई उम्र के प्रभाव को कम किया जा सकता है। वैदिक वाटिका आपको बताएगा कुछ ऐसे प्राकृतिक तरीके जिससे उम्र के बढ़ते प्रभाव और चेहरे की झुर्रियों को पूरी तरह से कम किया जा सकता है।

Natural-skin-care-for-men

नींद पूरी लें
नींद पूरी लें एैसा करने से उम्र का असर जल्दी से नहीं दिखता है। आंखों के नीचे की झुर्रियों और काले घेरों से बचने के लिए पुरूषों को चाहिए कि वे कम से कम 8 घंटे तक सोएं। सोने से त्वचा और दिमाग दोनों को आराम मिलता है जिससे फिर से इंसान जंवा बनता है।
शराब और धूम्रपान से दूरी
पुरूष यदि अपनी त्वचा को जवां और सुंदर बनाए रखना चाहते हैं तो शराब और धूम्रपान सेवन करने की आदत को छोड़ दें। शराब और धूम्रपान में मौजूद तत्व आपकी त्वचा पर लाइने और झुर्रियां पैदा करती हैं।
रोज करें शेविंग
रोजाना शेव करने से त्वचा अच्छी रहती है इसलिए हर पुरूष को चाहिए कि वह शेव करे। शेविंग गुनगुने पानी के साथ करनी चाहिए और बाद में लोशन व मोश्चुराइजर जरूर लगाना चाहिए।

Source: vedicvatica

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: