बालों को मुलायम और मजबूत बनाने के लिए लगाए मौसमी का जूस

Loading...
बालों को मुलायम और मजबूत बनाने के लिए लगाए मौसमी का जूस
मौसमी का जूस स्वास्थ्य के लिये बहुत अच्छा होता है। इसके जूस में ढेर सारा मिनरल और पौष्टिक तत्व जैस विटामिन सी और पोटैशियम आदि पाया जाता है। यह हेल्दी होने के साथ ही उर्जा पहुंचाने वाला भी होता है। पर क्या आप जानती हैं कि मौसमी का जूस बालों के लिये कितना लाभदायी है। आप इस के रस का पैक बालों पर लगा सकती हैं, इससे आपके बालों में शाइन बढेगी और वह मजबूत बनेगें। तो आइए जानते हैं बालों पर मौसमी के जूस को कैसे इस्तेमाल करें….

1. हेयर पैक
बालों की चमक बढाने और उसे मुलायम बनाने के लिये मौसमी के रस को दही या मलाई के साथ मिक्स कर के सिर पर लगाएं। फिर आधे घंटे के बाद सिर को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में एक बार जरुर करें! फलों के रस में छुपा है सेहत का राज

2. मजबूती के लिये
मौसमी का रस बालों में सीधे तौर पर भी लगाया जा सकता है। इसमें विटामिन सी होता है, जिससे आपके बालों में मजबूती आएगी। इसे हफ्ते में एक बार जरुर लगाएं।

3. बालों को रंगने के लिये
मौसमी के रस को हिना में मिक्स कर के बालों में लगाने से बालों पर अच्छा रंग आता है। मौसमी में कॉपर होने के नाते बालों में मिलेनिन नामक तत्व बढ जाता है, जिससे बाल प्राकृतिक रूप से काले दिखने लगते हैं।

4. बालों की ग्रोथ के लिये
एक्सपर्ट का मानना है कि जिन लोगों के बाल की लंबाई अच्छी नहीं है या फिर बाल बहुत झड़ते हैं, उन्हें हफ्ते में एक बार कम से कम मौसमी के रस का प्रयोग करना ही चाहिये।

5. मौसमी का सीधा उपयोग
मौसमी के जूस को पीने से भी बाल अच्छे हो जाते हैं। इसमें विटामिन सी होता है जो कि बालों के लिये बहुत अच्छा माना जाता है।

Source: samacharjagat

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: