जरा आप भी जानें -लोगों के चमकते चेहरे का क्या हैं राज

Loading...

जरा आप भी जानें -लोगों के चमकते चेहरे का क्या हैं राज

चंदन में प्राकृतिक औषधीय गुण होता है, जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा देता है साथ ही मुंहासों की समस्या से भी निजात दिलाता है. चंदन एक एंटीबायोटिक तत्व है जो स्किन में होने वाली सभी समस्या जैसे कि फोडे फुंसी, घाव आदि से राहत दिलाता है. आइये आज हम आपको बताते है चन्दन के इस्तेमाल से आप खूबसूरत त्वचा कैसे पा सकते है.

शादी से पहले पाएं कमाल का निखार 

चन्दन को नववधू शादी से पहले लगा सकती है क्योंकि इसे लगाने से शादी के दिन बहुत अच्छा निखार आता है. चंदन में हल्दी मिला के लगाने से स्किन में बहुत अच्छा निखार आता है.

चंदन औषधीय गुण है 

इसका प्रयोग प्राचीन काल से चला आ रहा है. अगर आप घाव, फोडेफुंसी, कटना या छिलना आदि से परेशान है तो ऐसे में चंदन का लेप लगाये . चेहरे में चमक लाने के लिए यह एक प्राकृतिक पदार्थ है. इससे किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है.

चंदन का लेप 

चन्दन पाउडर, हल्दी और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे बाद पानी से चेहरा धो लें.

दागधब्बे  करे दूर 

दूध, चंदन पाउडर और हल्दी मिलाये और इसमें चुटकीभर कपूर मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. फिर इसे चेहरे पर लगाएं और हल्का-हल्का मालिश करे. इसे रात भर लगा रहने दें. इससे चेहरे का दागधब्बे दूर होता है.

Source: newstracklive

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: