क्या आपको पता है की किचन में use होने वाला aluminium foil एक पेन किलर भी है

Loading...

शरीर के दर्द वाले हिस्से पर एल्यूमिनियम फॉयल लगा रात भर के लिए छोड़ दें !

1.गर्दन – पीठ – कंधे – घुटने या पैरों में दर्द हो रहा हो तो दर्द वाले हिस्से पर एल्यूमिनियम फॉयल लगाएं – दर्द गायब होजाएगा !इस फॉयल में चिकित्सकीय गुण होते हैं – एल्यूमिनियम फॉयल का एक टुकड़ा दर्द वाली जगह लगा उस पर बैंडेज बांध दें,इससे दर्द मे काफी राहत मिलेगी !

2.यह गठिया और निशान के इलाज के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है !

3.कमर दर्द सताने लगे – दवाई न खाएं – रसोई में रखे एल्यूमिनि
म फॉयल को कमर पर लपेट कर उसके ऊपर गर्म पट्टी बांध कर सो जाएं – दर्द में आराम मिल जाएगा !

4.शरीर के विभिन्न अंगों में दर्द होने पर एल्यूमिनियम फॉयल लपेट कर गर्म पट्टी बांध कर 10 से 12 घंटों के अंतर्गत दर्द से छुटकारा पाया जा सकता है !

5.फॉयल से जुकाम भी ठीक होता है – इसके लिए 5 – 7 परतों में फॉयल को अपने पैर पर लपेटें – हर परत के बीच कागज और पतला सा कपड़ा लगा दें – कुछ देर ऐसे ही रहने दे !लगभग दो घंटे बाद इसे निकाल कर रीसेट करें -करने से जुकाम में आराम मिलेगा |फिर से कुछ देर के लिए इसे ऐसे ही रहने दें। उपचार को तीन बार दोहराया जाना चाहिए।

एल्युमीनियम फॉयल use करने के पीछे कांसेप्ट यह है की यह प्रभावित अंग की गर्मी को एक ही जगह स्थिर कर देता है गर्मी के कारण ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है नियमित करने से नसों में जमा एक्स्ट्रा फैट पिघलती है इन सबसे दर्द में राहत मिलती है लेकिन कोई यह सोचे की इसमें कोई चिकित्सकीय गुण है तो ठीक नहीं है मुख्य बात गर्मी को एक ही जगह संकेंद्रित करने की है जो की एल्युमीनियम फॉयल बेहतर ढंग से करता है

Loading...

Please Share! Sharing is Caring!

Loading...

Next post:

Previous post: