चेहरे में चाहिए निखार, तो बादाम का करें कुछ यूं इस्तेमाल

Loading...

चेहरे में चाहिए निखार, तो बादाम का करें कुछ यूं इस्तेमाल - India TV

चेहरा हमारे दिल का आइना होता है। आपकी हमेशा यही कोशिश रहती है कि चेहरा हमेशा गोरा निखरा हुआ लगें जिसके लिए आप जानें क्या-क्या ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करते है। या फिर पार्लर की ओर रूख करते है।

जिससे कि आपका चेहरा में हमेशा निखार बना रहें। लेकिन ऐसा कम ही होता है कि हमेशा आपका चेहरा गोरा बना रहे। कभी-कभी मार्केट से लाए प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से साइड इफेक्ट भी पड़ता है। जिससे गोरा होने के बजाए कुछ दिन बाद ओर खराब हो जाता है। आपका चेहरा यदि साफ और सुंदर होगा तो लोग आपको ही देखेंगे।

शादी-पार्टियों में लोग तरह-तरह के मेकअप करते हैं गोरा दिखनें के लिए, लेकिन आप बादाम के कुछ घरेलू फेस पैक बना कर बिना मेकअप के ही सुन्दर लगेगी। यदि आप बिना दाग-धब्बें औऱ गोरा चेहरा चाहती है तो बादाम के बनें फेस पैक का इस्तेमाल करें। जिनके इस्तेमाल से आप कुछ ही दिनों में गोरे नजर आने लगेगे।

वैसे तो आपने सुना होगा कि बादाम हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है, लेकिन आप जानते है कि यह हमारी स्किन के लिए फायदेमंद है। इसके बने फेसपैक का यूज करने से आपके चेहरे में निखार आता है साथ ही स्किन संबंधी कई समस्याओं से निजात मि जाता है। जानिए बादाम से बने फेस पैक के बारें में।

बादाम दूध फेस पैक
बादाम औऱ दूध का फेस पैक बनाने के लिए पानी में कुछ बादाम भिगों दे। जब यह फूल जाए तब इन्हें पानी से निकालकर छील लें और इसका पेस्ट बना लें फिर इसमें ताजा दूध मिक्‍स करें। इस पेस्‍ट को रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट लगाए रहें जब यह सूख जाए तब पानी से धों लें। रोज इसका इस्तेमाल करें।

बादाम तेल मसाज
त्‍वचा को साफ सुथरा और गोरा बनाने के लिए आप शरीर और चेहरे पर बादाम तेल से मसाज कर सकती हैं। इससे त्‍वचा में ब्‍लड सर्कुलेशन होता है। इससे आपके शरीर गोरा होगा साथ ही दर्द, थकान जैसी समस्याओं से निजात मिलेगा। अपनी त्वचा के रंग को और हल्का करने में बादाम का तेल सबसे ज्यादा प्रभावकारी उपाय है।

बादाम और ओट्स फेस पैक
यह फेस पैक बनाने के लिए एक चम्‍मच पिसा ओट्स और इक चम्‍मच बादाम पाउडर लें औऱ इसमें कच्चा दूध डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें। अब इसे चेहरें में लगा औऱ 15 मिनट बाड ठंडे पानी से इसे धो लें। इससे जल्द ही चेहरे में निखार आएगा। ये फेस पैक उनके लिए हैं जिनकी स्किन टाइप बहुत ही रूखी है।

बादाम और शहद का फेस पैक
रात में कुछ बादाम को पानी में भिगो दें। फिर उसे छील कर पीस लें इसके बाद इसमें शहद डालें और अच्छी तरह मिक्स कर पेस्ट बना लें। अब इसें चेहरें में लगा लें। 15 मिनट लगा रहने के बाद इसे पानी से धो लें। इससे चेहरे के दाग धब्‍बे साफ होगे साथ ही चेहरे पर निखार आएगा।

Source: khabarindiatv

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post: