अगर आपके भी कान के छेद बड़े हो गए है तो आज हम आपके लिए एक आसान सा सरल उपाय लाये है

Loading...

इसमें कोई शक नहीं कि आज कल लड़किया छोटे छोटे कान के झुमके पहनने की बजाय बड़े साइज के और लटकने वाले इयररिंग पहनना ज्यादा पसंद करती है. हालांकि आज कल लड़कियों के इलावा लड़के भी कान में कुछ न कुछ पहनने का शौंक रखते है. अगर हम ये कहे कि ऐसा करना आज कल का फैशन बन चुका है, तो कुछ गलत नहीं होगा. बरहलाल बड़े इयररिंग पहनने से कान में पियर्सिंग वाली जगह यानि जहाँ इयररिंग पहने जाते है, वो छेद काफी बड़ा हो जाता है. इसके साथ ही वहां अधिक खिंचाव पड़ने का खतरा भी रहता है.

ऐसे में अगर इसकी तरफ ज्यादा ध्यान न दिया जाए तो कभी कभी ये फट भी सकते है. इसलिए अगर आपके भी कान के छेद बड़े हो गए है और आप भी इस समस्या से निजात पाना चाहती है, तो आज हम आपके लिए एक आसान सा सरल उपाय लाये है. जिसके इस्तेमाल से आपके कान के छेद बड़े नहीं होंगे. तो चलिए अब हम आपको बताते है कि आप कान के छेद बड़े होने से कैसे बचा सकती है.

१. सबसे पहले तो हम आपको बता दे कि अगर आप झुमके पहनती है तो इसके लिए कोई न कोई सपोर्ट जरूर ले.

२. गौरतलब है कि कपडे पहनते समय लम्बे या भारी इयररिंग उतार दे.

३. इसके इलावा कभी भी ज्यादा देर तक टकने वाले इयररिंग न पहने, क्यूकि इससे भी कान का छेद बड़ा हो सकता है.

४. गौरतलब है कि यदि आपने कान की उस जगह की सर्जरी करवाई को तो कम से कम छह महीने तक कान में दोबारा छेद या पियर्सिंग न करवाए.

अब इन तरीको से तो आप अपने कान का छेद बड़ा होने से बचा सकती है. मगर अब हम आपको बताते है कि अगर आपके कान का छेद बड़ा हो चुका है, तो आप इस समस्या से छुटकारा कैसे पा सकती है.

१. इसमें सबसे पहले कानो के नीचे टेप लगा ले, ताकि यदि आप कोई चीज लगाए तो वो हट न पाए. फिर छेद वाली जगह में टूथपेस्ट भर दे और कान को चारो तरफ से अच्छी तरह से साफ़ कर ले. गौरतलब है कि आपको इस टूथपेस्ट को रात भर ऐसे ही लगा रहने देना है और फिर सुबह उठ कर इसे नार्मल पानी से धो ले.

२. गौरतलब है कि पानी से धोने के बाद इस पर कोई लोशन जरूर लगा ले. वो इसलिए क्यूकि टूथपेस्ट लगाने के बाद आपकी स्किन ड्राई हो जायेगी. ऐसे में लोशन लगाने से आपको राहत मिलेगी. बता दे कि इस विधि को आपको रोज करना है.

३. इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि कान में तब तक कोई इयररिंग न पहने, जब तक आपके कान के छेद का आकार आपके अनुसार न हो जाए.

बरहलाल हम उम्मीद करते है, कि ये नुस्खा आपके काम जरूर आएगा.
Source

Loading...

Please Share! Sharing is Caring!

Loading...

Next post:

Previous post: