आप भले ही इस बात से अब तक अंजान थे, कि बेबी ऑयल सिर्फ बच्चों को मसाज करने के अलावा आपके सौंदर्य को भी निखारता है। अगर आप अपने किसी दोस्त के बैग में बेबी ऑयल देखते हैं, तो ऐसे में बेहोश ना हो जाएं। आजकल हर लड़की अपने बैग में ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के साथ बेबी ऑयल का इस्तेमाल भी कर रही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बाजार में मिलने वाले और मेकअप प्रॉडक्ट्स में किस कदर कैमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे हमारी त्वचा काफी खराब होती जाती है। लेकिन बेबी ऑयल में विटामिन ई होता है जो त्वचा को नमी पहुंचाता है, और त्वचा को कोमल बनाता है। यह हर संवेदनशील लड़की के लिए एक बेहतरीन उपचार है। आइए आपको बताते है कि बेबी ऑयल किस तरह से आपके सौंदर्य को निखारती है।

1 बॉडी मसाज
आप ऐसा सोच रहे होंगे कि हम यहां आपके बेबी की मसाज की बात कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। हम यहां आपके बॉडी मसाज की बात कर रहे हैं। नहाने के बाद बेबी ऑयल से अपनी बॉडी को मसाज करें। ऐसा करने से आपकी बॉडी मॉश्चराइज और हाइडेªट हो जाती है। अगर आपकी त्वचा रूखी और बेजान है तो ऐसे में आप इस उपचार का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Uses of Baby Oil1
Image Source:

2 मेकअप रिमूवर
आप तो इस बात को जानते ही हैं, कि मेकअप रिमूवर काफी महंगा मिलता है, लेकिन आप चिंता ना करें, क्योंकि मेकअप रिमूवर की जगह आप बेबी ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए रूई में बेबी ऑयल लें और फिर उसे अपने मुंह पर लगा लें। इसके बाद अपने चेहरे को पानी से साफ कर लें।

Uses of Baby Oil2
Image Source:

3 पोस्ट वैक्सिंग ऑयल
अगर आपकी त्वचा में वैक्सिंग के बाद रेशिश या दाने हो जाते हैं, तो ऐेसे में आप बेबी ऑयल को वैक्सिंग की हुई जगह लगा लें। ऐसा करने से आपकी त्वचा को मॉश्चर मिलता है और आपको चिपचिपापन से भी निजात मिल जाता है।

Uses of Baby Oil3
Image Source:

4 डार्क सर्कल्स का उपचार
अगर आपकी आंखें भी पांडा की तरह दिखाई देती हैं, तो ऐसे में आप सीधा दुकान पर अंडर आई क्रीम लेने भागते हैं, ऐसा करने से बेहतर है कि आप घर पर ही अपने बेबी के ऑयल का इस्तेमाल करें। बेबी ऑयल की कुछ बूंदे अपनी हथेली में रखकर आंखों के पास लगा लें। इसके बाद टिशू की मदद से आप आंखों पर इस तेल को लगा लें। इस उपचार को अपनाने से आपको काले घेरों से आसानी मिल जाएगी।

Uses of Baby Oil4
Image Source:

5 लिप स्क्रब
बेबी ऑयल में चीनी मिलाकर होंठों को मसाज करें। इसे पूरे रात रखने के बाद आपको अपने होंठों में डार्कनेस नहीं दिखाई देगी और आपके होंठ सॉफ्ट हो जाएंगे।

Uses of Baby Oil5
Image Source:

6 फटी एड़िडयों के लिए उपचार
अगर आपकी एड़िडया फट गई हैं और आपके पैर सैंड पेपर बन गए हैं, तो ऐसे में आप अपनी एड़िडयों में बेबी ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने पैरों को इस ऑयल के साथ नमक और चीनी का स्क्रब बना कर एक्सफोलेट करें। इस पेस्ट को सूखने के बाद एड़िडयों को मसाज करें। इसके बाद सूती के मोजे पहनकर सीधे बिस्तर पर सोने चले जाएं। अगली सुबह आपको देखने को मिलेगा कि आपकी एड़िडयां काफी कोमल हो जाएंगी।

Uses of Baby Oil6
Image Source:

7 मेनिक्योर ऑयल
आप बेबी ऑयल को मेनिक्योर की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं, इसे आप अपने क्योंटिकल्स में डाल कर अपने हाथों को चमका सकती हैं।

Uses of Baby Oil7
Image Source:
Loading...

8 स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा
गर्भव्स्था के दौरान होने वाले स्ट्रेच मार्क्स से कोई महिला नहीं बच पाती है। लेकिन अगर आप बेबी ऑयल का इस्तेमाल करने लगेंगी तो यह निशान हल्के हो सकते हैं। ऐसे तो मार्किट में कई ऐसे ऑयल आ गए हैं, जिनकी मदद से आप स्ट्रेच मार्क्स को कम कर सकते हैं। लेकिन वह ऑयल काफी महंगे होते हैं। आप इन महंगे तेलों की बजाय बेबी ऑयल का इस्तेमाल कर स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा पा सकते हैं।

Uses of Baby Oil8
 Source: khoobsurati
कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!